A
Hindi News खेल क्रिकेट सूर्या ने पांड्या की 2 दिन पुरानी बात से किया किनारा, कहा- मुझे नहीं करनी कोई शिकायत

सूर्या ने पांड्या की 2 दिन पुरानी बात से किया किनारा, कहा- मुझे नहीं करनी कोई शिकायत

सूर्यकुमार यादव ने तीसरे मुकाबले के प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में हार्दिक पांड्या की 2 दिन पुरानी बात से पूरी तरह से किनारा कर लिया। उन्होंने पांड्या के उलट कहा कि उन्हें कोई शिकायत नहीं करनी है।

Hardik Pandya and Suryakumar Yadav- India TV Hindi Image Source : GETTY Hardik Pandya and Suryakumar Yadav

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बुधवार को खेला जाएगा। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। न्यूजीलैंड के पहले मैच को जीतने के बाद भारत ने दूसरे में जीत दर्ज करके सीरीज में बराबरी हासिल की। हालांकि लखनऊ के इकाना स्टेडियम में जीत हासिल करने के बाद भी टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने वहां की पिच पर नाराजगी जताई। पांड्या के बयान के बाद लखनऊ के पिच क्यूरेटर को पद से हटा भी दिया गया। सीरीज के आखिरी मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव से इस विवाद पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने अपने कप्तान से अलग राय सामने रखी।

सूर्या ने दी पांड्या से अलग राय

Image Source : PTISuryakumar Yadav

सूर्या ने इकाना स्टेडियम की पिच विवाद को तवज्जो नहीं देते हुए मंगलवार को कहा कि पिच ज्यादा मायने नहीं रखती और वे किसी भी तरह की सतह पर खेलने के लिए तैयार हैं। कप्तान पांड्या ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल में 100 रन के लक्ष्य को आखिरी ओवर में मुश्किल से हासिल करने के बाद लखनऊ की पिच को हैरान करने वाला बताया था। पिच के असामान्य व्यवहार के लिए क्यूरेटर को दोषी ठहराया गया और उसे बर्खास्त कर दिया गया।

पिच नहीं प्रदर्शन पर हमारा नियंत्रण- सूर्या

Image Source : APSuryakumar Yadav

पिछले साल टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाकर आईसीसी टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब जीतने वाले इस आतिशी बल्लेबाज ने आगे कहा, ‘‘ हमने बाद में इस बारे में बात की, और यह तय किया कि भविष्य में हमें जो भी पिच मिलेगी, हम उसकी शिकायत नहीं करेंगे। यह पूरी तरह ठीक है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस मिट्टी पर खेलते हैं। ये चीजें आपके नियंत्रण में नहीं है। हमने वही किया जो हमारे नियंत्रण में था, हमें उसके अनुकूल ढलना था और उन परिस्थितियों के साथ आगे बढ़ना था। लेकिन यह रोमांचक मैच था।’’

पिच नहीं कंपिटीशन है महत्वपूर्ण

भारत ने पिछले मैच में एक गेंद शेष रहते जीत हासिल की थी। सूर्या का मानना है कि अगर मुकाबले में कंपिटिशन तगड़ा है तो मैच के लो या हाई-स्कोरिंग होने से फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा, ‘‘कोई भी मैच हो, कम स्कोर वाला हो या अधिक स्कोर वाला अगर मैच प्रतिस्पर्धी होता है तो मुझे नहीं लगता है कि विकेट मायने रखता है। आप मैदान में जाते हैं तो आपके पास चुनौती होती है, आप उसे स्वीकार करते हैं और आगे बढ़ते है।’’

Latest Cricket News