A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रेयस अय्यर के बाहर होने से चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत, रोहित डायरेक्ट देंगे प्लेइंग 11 में एंट्री

श्रेयस अय्यर के बाहर होने से चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत, रोहित डायरेक्ट देंगे प्लेइंग 11 में एंट्री

श्रेयस अय्यर चोट के चलते न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में टीम को नंबर 4 के लिए एक मजबूत खिलाड़ी की जरूरत होगी।

Shreyas Iyer- India TV Hindi Image Source : AP Shreyas Iyer

IND vs NZ 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा। दरअसल स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह रजत पाटीदार को टीम में जगह दी गई है। लेकिन सवाल ये रहेगा कि अय्यर की जगह प्लेइंग 11 में किस बल्लेबाज को जगह मिलती है।

चमकेगी इस खिलाड़ी की किस्मत

श्रेयस अय्यर वनडे टीम में चार नंबर के प्रमुख बल्लेबाज हैं। ऐसे में टीम में इस जगह को भरने के लिए एक तगड़े बल्लेबाज की जरूरत पड़ेगी। प्लेइंग 11 में सूर्या की जगह सूर्यकुमार यादव को चुना जा सकता है। सूर्या को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में मौका दिया गया था। टी20 फॉर्मेट में बवाल काटने वाले सूर्या ने अभी तक वनडे में कोई बड़ी पारी नहीं खेली है। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्या के पास कुछ अच्छी पारियां खेलकर टीम में अपनी जगह पक्की करने का भी एक सुनहरा मौका होगा।

Image Source : APSuryakumar Yadav

वनडे में कैसा है रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव का वनडे रिकॉर्ड अभी तक ज्यादा खास नहीं है। इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए कुल 17 वनडे मैचों की 16 पारियों में बल्लेबाजी की है। इस दौरान सूर्या के बैट से 29.85 की औसत से 388 रन निकले। अपने पूरे करियर में वो सिर्फ 2 फिफ्टी लगा पाए हैं। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ उनके पास पूरा मौका होगा और ये खिलाड़ी इस फॉर्मेट में भी अपनी सीट पक्की करने की पूरी कोशिश करेगा।

रजत पाटीदार को मिला मौका

घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश और इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेलने वाले रजत पाटीदार को अय्यर के विकल्प के तौर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे बुधवार को खेला जाएगा। पिछली तीन पारियों में अय्यर 28, 28 और 38 रन बनाकर आउट हुए। अय्यर की गौरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को टीम में अपनी जगह पक्की करने के कम से कम तीन मौके मिलेंगे। 

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए वनडे टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत, हार्दिक पांड्या, रजत पाटीदार, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक

Latest Cricket News