A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया की सीरीज हार का सबसे बड़ा विलेन रहे ये खिलाड़ी, अब सेलेक्टर्स नहीं करेंगे माफ

टीम इंडिया की सीरीज हार का सबसे बड़ा विलेन रहे ये खिलाड़ी, अब सेलेक्टर्स नहीं करेंगे माफ

टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण टीम का ही एक खिलाड़ी रहा, जो हर मौके पर फेल ही रहा।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY Team India

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम को इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ घर में भारतीय टीम ने 4 साल के बाद कोई सीरीज गंवाई। भारत की सीरीज हार में वैसे तो कई खिलाड़ी जिम्मेदार रहे,  लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा था जिसने तीनों मैचों में कुछ खास नहीं किया।

टीम इंडिया के हार का कारण रहा ये खिलाड़ी

जो खिलाड़ी टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण रहा वो और कोई नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव थे। सूर्या इस सीरीज के पहले दोनों मुकाबलों में बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। सूर्या ने दोनों बार अपना विकेट मिचेल स्टार्क को ही दिया। वहीं तीसरे वनडे में उन्हें 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया, लेकिन वहां भी ये खिलाड़ी एस्टन एगर की पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गया।

हर मौके पर रहे फेल

सूर्या के लिए इस सीरीज में खुद को साबित करने का एक अच्छा मौका था। लेकिन वह ऐसा करने में कामियाब नहीं हो सके। सूर्या को श्रेयस अय्यर की इंजरी के कारण टीम में मौका दिया गया था। सूर्यकुमार यादव सीरीज के पहले दो मुकाबलों में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे थे। लेकिन इन दोनों मुकाबलों में फेल होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर भेजा। लेकिन यहां भी सूर्या कुछ नहीं कर पाए।

टीम इंडिया ने गंवाई सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला चैन्नई में खेला गया। इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को भी 2-1 के अंतर से अपने नाम कर लिया। 2019 के बाद ये टीम इंडिया की घर में किसी भी फॉर्मेट में पहली सीरीज हार है।

Latest Cricket News