A
Hindi News खेल क्रिकेट सूर्यकुमार यादव के निशाने पर एमएस धोनी और सुरेश रैना का ये बड़ा रिकॉर्ड, रांची में टूटेगा!

सूर्यकुमार यादव के निशाने पर एमएस धोनी और सुरेश रैना का ये बड़ा रिकॉर्ड, रांची में टूटेगा!

Suryakumar Yadav : सूर्यकुमार यादव न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी तक एक शतक और एक अर्धशतक टी20 इंटरनेशनल में लगा चुके हैं।

Suryakumar Yadav- India TV Hindi Image Source : GETTY Suryakumar Yadav

Surya Kumar Yadav  MS Dhoni Suresh Raina : सूर्यकुमार यादव का बल्ला वनडे में भले अच्छी तरह से न चल पा रहा हो, लेकिन टी20 में उनके बल्ले से रन निकल नहीं रहे, बल्कि रनों की बारिश हो रही है। सूर्यकुमार यादव कुछ ही समय में उस मुकाम पर पहुंच गए हैं, जहां जब वे मैदान में उतरते हैं तो कोई न कोई रिकॉर्ड उनका इंतजार कर रहा होता है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में विस्फोटक बल्लेबाजी करने के बाद अब वे न्यूजीलैंड के खिलाफ फिर से खेलने के लिए उतर रहे हैं। आज का मैच रांची में खेला जाएगा और रांची के ही राजकुमार कहे जाने वाले एमएस धोनी का एक कीर्तिमान उनके सामने होगा, जहां वे इसे तोड़ सकते हैं। ​बड़ी बात ये भी है कि इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए बहुत ज्यादा रनों की भी जरूरत नहीं है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी तक सूर्यकुमार यादव ने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं, लेकिन जब भी वे उतरे हैं तो उनके बल्ले से अच्छे खास रन निकले हैं।

Image Source : GettySuryakumar Yadav 

सूर्यकुमार यादव एमएस धोनी और सुरेश रैना को रनों के मामले में छोड़ सकते हैं पीछे 
टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हैं। उनके नाम 4008 रन हैं, वहीं दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने 3853 रन बनाए हैं, बाकी कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं है, जिसने तीन हजार से ज्यादा रन बनाए हों। लेकिन सूर्यकुमार यादव जिस तरह के फार्म में चल रहे हैं, उससे साफ है कि वे कई दिग्गजों को जल्द ही पीछे कर देंगे। फिलहाल रोहित शर्मा और विराट कोहली तो दूर हैं, लेकिन अब वे पूर्व कप्तान एमएस धोनी और सुरेश रैना को पीछे करने से कुछ ही कदम दूर हैं। सूर्यकुमार यादव ने अब तक जो 45 टी20 मैच खेले हैं, उसमें से 1578 रन बनाए हैं। वहीं अगर बात एमएस धोनी की करें तो उनके नाम 98 मैचों में 1617 रन हैं। सुरेश रैना के 1605 रन हैं। सुरेश रैना ने 78 टी20 मैच खेले हैं। यानी एमएस धोनी को पीछे करने के लिए सूर्यकुमार यादव को केवल 40 रनों की जरूरत है और सुरेश रैना को पीछे करने के लिए केवल 28 रन चाहिए होंगे। सूर्यकुमार यादव जैसा बल्लेबाज अगर फार्म में हो तो ये रन तो कुछ ही गेंदों के लिए होते हैं। 

Image Source : GettySuryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा है एक शतक और एक अर्धशतक 
सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खि​लाफ अब तक पांच टी20 मैच खेले हैं, इसमें से एक शतक और एक अर्धशतक आया है। रांची में ही जब इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच 19 नवंबर 2021 को मैच खेला गया था, तब वे एक रन बनाकर आउट हो गए थे। ये बात भी कहीं न कहीं सूर्यकुमार यादव के जेहन में होगी ही। लेकिन इससे पहले वे 62 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल चुके थे। इसके बाद 20 नवंबर 2022 में जब न्यूजीलैंड में ही मैच हुआ तो कीवी टीम के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने 111 रनों की नाबाद पारी खेली थी। आज अगर मैच में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से कम से कम 40 रन की पारी भी आ गई तो वे एक साथ दो दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ देंगे, हालांकि टीम इंडिया और भारतीय फैंस तो चाहेंगे कि इससे कही ज्यादा पारी सूर्या के बल्ले से आए। देखना होगा कि आज का मैच किस करवट बैठता है। 

Latest Cricket News