A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में चमकेगा भारत का ‘सूर्या’, पूर्व क्रिकेटर ने दिया ये खास गुरूमंत्र

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में चमकेगा भारत का ‘सूर्या’, पूर्व क्रिकेटर ने दिया ये खास गुरूमंत्र

T20 World Cup: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में लगाया था तूफानी अर्धशतक।

Suryakumar yadav, t20 world cup- India TV Hindi Image Source : AP Suryakumar yadav

Highlights

  • सूर्यकुमार यादव आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर
  • रैंकिंग में टॉप भारतीय बल्लेबाज
  • इस साल लगा चुके हैं 50 से अधिक छक्के

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम का न्यूजीलैंड के साथ बुधवार (20 अक्टूबर) को होने वाला दूसरा अभ्यास मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। टी20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर से अपने अभियान की शुरुआत करने से पहले टीम इंडिया के लिए अभ्यास का आखिरी मौका था। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और अब रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम सीधा मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 12 स्टेज का पहला ग्रुप मुकाबला खेलेगी। भारतीय टीम के लिए हालांकि राहत की बात यह रही कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में उसके अधिकतर खिलाड़ी खासकर पहली बार ऑस्ट्रेलियाई धरती पर खेल रहे सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया।

टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज और इस साल जबरदस्त फॉर्म में चल रहे सूर्या से टीम को काफी उम्मीदें हैं। इस साल 50 से अधिक छक्के लगा चुके सूर्या टीम के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते दिखेंगे और मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी उन्हीं के कंधों पर होगी। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने सूर्या को लेकर बड़ी बात कही है।

गति और उछाल पर बनानी होगी पकड़

पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने बुधवार को कहा कि सूर्यकुमार यादव को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में कोई दिक्कत नहीं होगी। बांगर ने वर्ल्ड कप के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कहा कि सूर्यकुमार ऑस्ट्रेलिया में अपने पहले दौरे पर हैं और पहली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाले किसी भी खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण बात विकेट की गति और उछाल के हिसाब से खुद को ढालना होता होता है। इसलिए, सूर्यकुमार के लिए मुझे नहीं लगता कि उन्हें स्पिन गेंदबाजों या तेज गेंदबाजों का सामना करने में किसी भी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

ऑस्ट्रेलिया में आत्मविश्वास जरूरी

बांगर ने कहा कि यह एक अच्छा संकेत है क्योंकि वह भारतीय बल्लेबाजी क्रम खासकर मध्य क्रम में महत्वपूर्ण रहा है। इसलिए, सूर्यकुमार को विश्व कप में रन बनाने के लिए बस आत्मविश्वास के साथ उतरना जरूरी होगा।

बता दें कि भारतीय टीम पहली बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही है। वह 15 साल के खिताब जीतने के अपने इंतजार को खत्म करने की कोशिश करेगी। टीम इंडिया को सुपर 12 स्टेज के ग्रुप बी में रखा गया है, जहां उसका सामना पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के साथ-साथ पहले दौर की दो टीमों के साथ होगा।  

भारत के वर्ल्ड कप में मुकाबले:

  • 23 अक्टूबर: बनाम पाकिस्तान (मेलबर्न)
  • 27 अक्टूबर: बनाम क्वॉलीफायर (सिडनी)
  • 30 अक्टूबर: बनाम दक्षिण अफ्रीका (पर्थ)
  • 2 नवंबर: बनाम बांग्लादेश (एडिलेड)
  • 6 नवंबर: बनाम क्वॉलीफायर (मेलबर्न)

Latest Cricket News