A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup: श्रीलंकाई क्रिकेटर को सिडनी पुलिस ने किया गिरफ्तार, महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

T20 World Cup: श्रीलंकाई क्रिकेटर को सिडनी पुलिस ने किया गिरफ्तार, महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

T20 World Cup: श्रीलंका के क्रिकेटर दनुष्का गुनाथिलका को महिला के साथ दुष्कर्म के आरोप में सिडनी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Danushka Gunathilaka, t20 world cup- India TV Hindi Image Source : GETTY Danushka Gunathilaka

T20 World Cup: श्रीलंका के क्रिकेटर दनुष्का गुनाथिलका को सिडनी पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। 31 साल के सलामी बल्लेबाज को श्रीलंका के इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी ग्रुप मुकाबले के बाद हिरासत में लिया गया। इसकी वजह से श्रीलंकाई टीम को अपने इस खिलाड़ी के बगैर स्वदेश लौटना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुनाथिलका को सिडनी में टीम होटल से गिरफ्तार किया गया। श्रीलंकाई क्रिकेटर के ऊपर 29 वर्षीय महिला ने एक हफ्ते पहले दुष्कर्म का आरोप लगाया था। गुनाथिलका की जमानत याचिका भी खारिज हो गई है।

गुनाथिलका को तड़के गिरफ्तार करके सिडनी शहर पुलिस थाने ले जाया गया। दो नवंबर को एक महिला के कथित यौन उत्पीड़न के मामले की जांच के बाद यह कार्रवाई की गई। श्रीलंका टीम के एक करीबी सूत्र के मुताबिक दनुष्का गुनाथिलका को कथित बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया गया है। श्रीलंकाई टीम उसके बिना आस्ट्रेलिया से रवाना हो गई है।

गौरतलब है कि श्रीलंकाई टीम रविवार को इंग्लैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। गुनाथिलका ने पहले दौर में नामीबिया के खिलाफ खेला था और वह खाता खोले बिना आउट हो गया। इसके बाद चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गया था। श्रीलंकाई टीम ने सुपर 12 चरण के लिये क्वालीफाई किया लेकिन गुप एक में चौथे स्थान पर रही।

न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने अपनी वेबसाइट पर भी श्रीलंका के एक नागरिक की गिरफ्तारी का जिक्र किया है। रिपोर्ट में कहा गया कि यौन अपराध टीम ने पिछले सप्ताह सिडनी में एक महिला के कथित यौन उत्पीड़न के मामले की जांच के बाद श्रीलंका के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

वेबसाइट पर डाले गए ब्यौरे के अनुसार 29 वर्ष की एक महिला का रोस बे स्थित उसके आवास पर योन उत्पीड़न किया गया। इसमें कहा गया कि आनलाइन डेटिंग ऐप पर इस व्यक्ति को लंबे समय तक बातचीत के बाद यह महिला उससे मिली। ऐसा आरोप है कि दो नवंबर 2022 को इस महिला का यौन उत्पीड़न किया गया। इसमें कहा गया कि जांच के बाद 31 वर्ष के इस व्यक्ति को ससेक्स स्ट्रीट से एक होटल से रात एक बजे गिरफ्तार किया गया। इस पूरे मामले पर हालांकि श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Latest Cricket News