A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलियाई टीम को बहुत बड़ा झटका, इस खिलाड़ी को कोरोना

T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलियाई टीम को बहुत बड़ा झटका, इस खिलाड़ी को कोरोना

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 में ऑस्ट्रेलियाई टीम अब इंग्लैंड से भिड़ेगी, लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है।

Matthew Wade- India TV Hindi Image Source : AP PHOTO/KAMRAN JEBREILI Matthew Wade

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 में पहुंचा कोरोना, अब ये खिलाड़ी हुआ संक्रमित
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने खड़ी हुई बड़ी मुसीबत, कीपिंग को लेकर संकट
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम को अगले मैच में इंग्लैंड की टीम से करना है सामना

T20 World Cup 2022 :  टी20 विश्व कप 2022 में टीमें एक दूसरे से मुकाबला कर रही हैं। इस वक्त 12 टीमों के बीच मैच जारी हैं और सभी टीमें सेमीफाइनल में जाने के लिए अपना बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। लेकिन टीमों के लिए समस्याएं हैं कि खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। टीमें पहले ही अपने खिलाड़ियों की इंजरी से जूझ रही हैं, इस बीच अब कोरोना ने भी टी20 विश्व कप में एंट्री कर ली है। इसकी जद में आने वाली पहली टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया ही बनी है। उनके प्रमुख खिलाड़ी कोरोना से पीड़ित हैं, हालांकि अभी ये पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि वे अगले मैच में खेलेंगे या नहीं। 

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्यू वेड हुए कोरोना पॉजिटिव 
ऑस्ट्रेलिया के विकेट कीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसके बाद मैथ्यू वेड ने ओवल में अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए अभ्यास सत्र में भी हिस्सा नहीं लिया। खास बात ये है कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ही एडम जैम्पा भी कोविड पॉजिटिव आए थे और इसीलिए वे श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में नहीं खेल पाए थे। हालांकि अब बताया जा रहा है कि एडम जैम्पा तो ठीक हो गए हैं और अगले मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं, लेकिन मैथ्यू वेड जरूर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इस बीच खबर है कि मैथ्यू वेड अब अपनी टीम के साथ भी यात्रा नहीं कर पाएंगे और टीम के साथ ड्रेसिंग रूम भी शेयर नहीं कर पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया की टीम अब उन्हें अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल करेगी या नहीं ये अभी पक्का नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के साथ दिक्कत ये है कि उनके पास वेड को रिप्लेस करने के लिए कोई और खिलाड़ी है ही नहीं। टीम में मैथ्यू वेड अकेले किवेअ कीपर हैं, ऐसे में टीम के लिए बड़ी समस्या है। 

Image Source : apMatthew Wade

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अब कौन करेगा कीपिंग 
इस बीच खबर है कि ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल अपनी टीम के लिए विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं। उन्होंने टीम के असिस्टेंट कोच के साथ कीपिंग ग्लब्स पहनकर कैचिंग की प्रैक्टिस की। हो सकता है कि मैच में अगर मैथ्यू वेड न खेले तो मैक्सवेल को एक और जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि टीम के पास डेविड वार्नर और खुद कप्तान एरॉन फिंच भी कीपिंग कर सकते हैं, लेकिन ये सारी विकल्प केवल हल्केपुल्के ही हैं। इनमें से किसी भी खिलाड़ी ने लगातार अपनी टीम के लिए कीपिंग नहीं की है। बड़ी बात ये भी है कि ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला इंग्लैंड जैसी टीम के साथ होना है, जो कांटे का मुकाबला होगा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें दो दो मैच खेल चुकी हैं और एक ही मैच जीतने में कामयाब हुई हैं। दोनों टीमों को सेमीफाइनल में जाने के लिए अगला मैच जीतना जरूरी होगी, जो टीम हारेगी, उसके लिए आगे की राह बंद तो नहीं होगी, लेकिन मुश्किल जरूर हो जाएगी। 

Latest Cricket News