A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022 IND vs PAK: 'पाकिस्तान अच्छी टीम है लेकिन...', युजवेंद्र चहल ने महामुकाबले से पहले कह दी बड़ी बात

T20 World Cup 2022 IND vs PAK: 'पाकिस्तान अच्छी टीम है लेकिन...', युजवेंद्र चहल ने महामुकाबले से पहले कह दी बड़ी बात

T20 World Cup 2022 IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को महामुकाबला खेला जाएगा। पिछले टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में ट: भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को महामुकाबला खेला जाएगा। पिछले टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान से हार मिली थी लेकिन युजवेंद्र चहल भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे।

Yuzvendra Chahal- India TV Hindi Image Source : PTI Yuzvendra Chahal

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला
  • भारत और पाकिस्तान 23 अक्टूबर को करेंगे एक दूसरे का सामना
  • युजवेंद्र चहल ने पाकिस्तान को बताया अच्छी टीम

T20 World Cup 2022 IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले के शुरू होने में अब दो हफ्ते से भी कम का समय बाकी है। आर्च राइवल्स भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट जगत का सबसे बड़ा मुकाबला 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर मीडिया और फैंस लगातार हलचल मचाए हुए है। खासकर इंटरनेट पर लगातार तरह-तरह के आंकड़े निकाले और दिखाए जा रहे हैं। ऐसे में, इस मुकाबले के लिए जब भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी तब उसके जहन में पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार की कसक एकबार फिर से ताजा हो जाएगी।

भारत-पाकिस्तान मैच पर युजवेंद्र चहल की खास राय

Image Source : APYuzvendra Chahal during India vs Pakistan match, Asia Cup 2022

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार हैं। लेकिन वह पहले भी पाकिस्तान का सामना कर चुके हैं। वह एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ दोनों मुकाबलों में टीम का हिस्सा थे। चहल ने दैनिक जागरण से बात करते हुए कहा, “पाकिस्तान अच्छी टीम है लेकिन भारत को उसके खिलाफ खेलने का भरपूर अनुभव है लिहाजा हम उसका एकबार फिर से सामना करने को लेकर चिंतित नहीं हैं। हालांकि मीडिया और इंटरनेट पर इस मैच को लेकर लगातार बड़ी बातें लिखी और कही जा रही हैं लेकिन हमारे लिए यह एक अन्य मुकाबले के जैसा ही है क्योंकि हम ज्यादा सोचेंगे तो दबाव पैदा होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं इंटरनेट पर खूब एक्टिव रहता हूं पर वहां जो लिखा जा रहा है उससे मैं परेशान नहीं होता।”

पिछली हार के दर्द के साथ उतरेगी टीम इंडिया

Image Source : Getty ImagesIndia vs Pakistan, Asia Cup 2022

पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने अपना पहला मैच यूएई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 157 रन बनाया था। जवाब में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने अपने सलामी जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान के साथ 158 रन के लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए 13 गेंद पहले हासिल कर लिया था। ये बड़ी हार थी जिसने ग्लोबल टूर्नामेंट में भारतीय टीम को पटरी से उतार दिया था।

पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत पाकिस्तान 2 बार हुए आमने सामने

इसके बाद दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच दो और टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। ये दोनों मुकाबले एशिया कप 2022 में खेले गए। टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी जबकि दूसरे मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा। अब एकबार फिर इन दोनों टीमों के बीच घमासान होने वाला है।

पिछले वर्ल्ड कप में भारतीय टॉप ऑर्डर को पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने अकेले ही साफ कर दिया था। फिलहाल वह इंजरी से फिट होकर वापसी करने की राह पर हैं और भारत के खिलाफ होने वाले अगले महामुकाबले में वह मैदान पर उतरेंगे या नहीं अभी तक तय नहीं हो सका है।

Latest Cricket News