A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: हार के साथ ही टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका, अगला मैच नहीं खेल पाएगा ये घातक खिलाड़ी

IND vs SA: हार के साथ ही टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका, अगला मैच नहीं खेल पाएगा ये घातक खिलाड़ी

IND vs SA: टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार के साथ ही एक और तगड़ा झटका लगा।

Team India- India TV Hindi Image Source : AP टीम इंडिया

T20 World Cup 2022, IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के तीसरे सुपर 12 मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक रोमांचक मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया को हार के बाद एक और बड़ा झटका लगा। दरअसल टीम इंडिया का एक अहम खिलाड़ी चोटिल हो गया है और उसका अगले मैच में खेल पाना काफी मुश्किल है।

टीम इंडिया को तगड़ा झटका

भारतीय टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की पीठ रविवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच के दौरान चोटिल हो गई और उनका एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में खेलना संदिग्ध है। कार्तिक अभी तक टूर्नामेंट में बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी उन्होंने 15 गेंद पर केवल 6 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीकी पारी के 15 ओवर के बाद कार्तिक दर्द से कराहते हुए दिखे। उन्होंने अपनी पीठ पकड़ ली और घुटनों के बल बैठ गए।

अगले मैच में खेलना मुश्किल

फिजियो तुरंत ही उनके पास पहुंचे और कुछ देर बाद कार्तिक उनके साथ ही वापस पवेलियन लौट गए। भुवनेश्वर कुमार ने बाद में पुष्टि की कि कार्तिक की पीठ में चोट लगी है। उन्होंने कहा, ‘‘उनके साथ पीठ से जुड़ा कोई मामला है। फिजियो की रिपोर्ट मिलने के बाद ही इस बारे में स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकता है।’’ भारत को अगला मैच दो नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में खेलना है और ऐसे में कार्तिक के पास फिट होने के लिए बहुत कम समय है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में आखिरी पांच ओवरों में कार्तिक की जगह ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग की।

मैच का हाल रहा ऐसा 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के तीसरे सुपर 12 मुकाबले में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच में पाकिस्तान और फिर नीदरलैंड्स को हराने वाली भारतीय टीम की ये इस टूर्नामेंट में पहली हार है। इस मैच में टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए थे, जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम ने आसानी से 5 विकेट खोकर इस मुकाबले को 19.4 ओवरों में जीत लिया। इस मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी खराब रही लेकिन सूर्यकुमार यादव के 68 रनों की बदौलत टीम एक ठीक-ठाक स्कोर तक पहुंच गई थी।   

Latest Cricket News