A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: वो सिर्फ कैच नहीं मैच था विराट! बल्ले से बवाल काटने वाले 'किंग' से कैसे हो गई इतनी बड़ी चूक

IND vs SA: वो सिर्फ कैच नहीं मैच था विराट! बल्ले से बवाल काटने वाले 'किंग' से कैसे हो गई इतनी बड़ी चूक

IND vs SA: विराट कोहली का एक कैच छोड़ना इस मैच में टीम इंडिया को भारी पड़ गया।

Virat Kohli catch- India TV Hindi Image Source : GETTY Virat Kohli catch

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के तीसरे सुपर 12 मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक रोमांचक मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया की हार की सबसे बड़ी वजह खराब फील्डिंग रही। फील्डर्स ने कुछ अहम मौकों पर कैच और रन आउट मिस किए जिसके चलते आखिरी ओवर में अफ्रीकी टीम जीत गई। यहां तक कि टीम के सबसे फिट और अच्छे फील्डर माने जाने वाले विराट कोहली ने भी एक आसान कैच टपका दिया, जोकि टीम के लिए काफी खराब साबित हुआ। 

विराट ने छोड़ा काफी अहम कैच

टीम इंडिया के लिए पिछले दो मैचों में हीरो साबित होने वाले विराट कोहली ने इस मैच में बेहद अहम मौके पर एक ऐसा कैच टपका दिया जिससे मैच की सूरत बदली जा सकती थी। दरअसल साउथ अफ्रीका की पारी का 12वां ओवर रविचंद्रन अश्विन लेकर आए। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्क्रम ने एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की। हालांकि गेंद इतनी अच्छी कनेक्ट नहीं हुई और मिड विकेट पर खड़े कोहली के पास एक आसान आया। कोहली ने इसे पकड़ भी लिया था लेकिन गेंद तभी अचानक उनके हाथ से छिटक गई और मार्क्रम बच गए। ये कैच इतना आसान था कि कोहली 10 में से 9 बार उसे पक्का पकड़ लेते, लेकिन उन्होंने इसे ऐसे मौके पर टपकाया जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी।

उस वक्त मार्क्रम को वहीं आउट किया जाता तो मैच का रुख टीम इंडिया की ओर मुड़ सकता था। मिलर के साथ मिलकर इस मैच में मार्क्रम ने एक बड़ी साझेदारी की और मैच भारत से छीन लिया। इस बल्लेबाज ने कुल 52 रन बनाए और कोहली ने उनका कैच 33 रन के स्कोर पर छोड़ा था। इस कैच के बाद मार्क्रम ने 19 रन और बनाए और इससे ज्यादा जरूरी उन्होंने दूसरे छोर पर खड़े मिलर को सपोर्ट किया। ऐसे में उनका कैच भारतीय टीम के नजरिए से और भी ज्यादा अहम हो गया। 

मैच का हाल रहा ऐसा 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के तीसरे सुपर 12 मुकाबले में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच में पाकिस्तान और फिर नीदरलैंड्स को हराने वाली भारतीय टीम की ये इस टूर्नामेंट में पहली हार है। इस मैच में टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए थे, जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम ने आसानी से 5 विकेट खोकर इस मुकाबले को 19.4 ओवरों में जीत लिया। इस मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी खराब रही लेकिन सूर्यकुमार यादव के 68 रनों की बदौलत टीम एक ठीक-ठाक स्कोर तक पहुंच गई थी।   

Latest Cricket News