A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप के लिए आयरलैंड ने बताई अपनी टीम, एंड्रयू बालबर्नी को मिली टीम की कमान

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप के लिए आयरलैंड ने बताई अपनी टीम, एंड्रयू बालबर्नी को मिली टीम की कमान

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 के लिए आयरलैंड अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। विश्व कप में आयरलैंड को अपना पहला मुकाबला जिम्बाब्वे के साथ खेलना है।

Ireland Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ireland Cricket Team

Highlights

  • आयरलैंड ने टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान किया
  • 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा विश्व कप
  • विश्व कप में 17 अक्टूबर को पहला मुकाबला खेलेगी आयरलैंड

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 शुरू होने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं। विश्व कप के लिए लगभग सभी टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इसी बीच आयरलैंड ने भी विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। इस टीम की कमान एंड्रयू बालबर्नी को सौपी गई है। आयरलैंड को टी20 विश्व कप के सुपर 12 से पहले क्वालीफायर राउंड खेलना है। सुपर 12 में जाने के लिए उन्हें क्वालीफायर राउंड जीतना होगा। क्वालीफायर राउंड में आयरलैंड को जिम्बाब्वे, स्कॉटलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला खेलना है। 

आयरलैंड को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी

आयरलैंड की टीम ने अब तक तीन बार (2010, 2012 और 2014) टी20 विश्व कप में हिस्सा लिया है। इस साल के टी20 विश्व कप में एंड्रयू बालबर्नी टीम के कप्तान होंगे। पॉल स्टर्लिंग और जॉर्ज डॉकरेल को भी टीम में शामिल किया गया है। इन खिलाड़ियों के पास बड़े मैच में अच्छा करने का अनुभव है। इस टीम में केविन ओ ब्रेन की कमी खलेगी। जिनके पास अनुभव की कोई कमी नहीं थी। उन्होंने एक महीने पहले क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। विश्व कप में आयरलैंड भले ही छोटी टीम है। लेकिन कई बार उन्होंने बड़ी टीमों को विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में हराकर हैरान कर दिया है। भारत के खिलाफ इसी साल खेले गए टी20 सीरीज में आयरलैंड ने लगभग एक मैच जीत ही लिया था। ऐसे में किसी भी टीम को उन्हें हलके में नहीं लेना चाहिए।

टी20 विश्व कप के लिए आयरलैंड की टीम 
एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग (उपकप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलनी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैककार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, सिमी सिंह, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग

टी20 विश्व कप में आयरलैंड के मैच

आयरलैंड बनाम जिम्बाब्वे 17 अक्टूबर दोपहर 1:30 बजे

आयरलैंड बनाम स्कॉटलैंड 19 अक्टूबर सुबह 9:30 बजे

आयरलैंड बनाम वेस्टइंडीज 21 अक्टूबर सुबह 9:30 बजे

Latest Cricket News