A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022: 'ये तो एक मैच भी नहीं खेला', शमी को टीम में चुने जाने से बुरी तरह भड़के लोग

T20 World Cup 2022: 'ये तो एक मैच भी नहीं खेला', शमी को टीम में चुने जाने से बुरी तरह भड़के लोग

T20 World Cup 2022: मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे। उनके सेलेक्शन से काफी सारे फैंस नाराज हैं।

T20 World Cup 2022- India TV Hindi Image Source : GETTY Jasprit Bumrah Mohammed Shami

Highlights

  • शमी को चुने जाने से बुरी तरह भड़के लोग
  • एक साल से नहीं खेला कोई भी मैच
  • 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से है सामना

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के शुरू होने से 2 दिन पहले टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट मिल गया है। दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप टीम में बुमराह की जगह लेंगे। बता दें कि शमी करीब एक साल के बाद भारतीय टी20 टीम में वापसी करेंगे। आखिरी बार शमी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के लिए कोई टी20 मुकाबला खेले थे। ऐसे में उनके सेलेक्शन से काफी सारे फैंस नाराज हैं। 

शमी के सेलेक्शन से खुश नहीं फैंस 

टीम इंडिया में शमी के सेलेक्शन से टीम इंडिया के कई क्रिकेट फैंस खुश नहीं हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज पहले तीन खिलाड़ियों वाली रिजर्व टीम का हिस्सा थे जिन्हें अब इस ग्लोबल टूर्नामेंट के लिए मेन स्क्वॉड का हिस्सा बनाए जाने की घोषणा कर दी गई है। लेकिन शमी इस वक्त टी20 क्रिकेट खेलने के लिए कितने फॉर्म में हैं इस बात का कोई अंदाजा नहीं है। उन्होंने अपना पिछला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में खेला था। उनको अचानक सीधा वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह दी गई है और ये टीम इंडिया के लिए खराब भी साबित हो सकता है। और इसी बात को लेकर फैंस उनको टीम में चुने जाने से ज्यादा खुश नहीं हैं।

चाहर-सिराज थे फॉर्म में

बुमराह के चोटिल होने के बाद दीपक चाहर को टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए एक मजबूत दावेदार माना जा रहा था। वहीं वनडे सीरीज में मोहम्मद सिराज की लय को देखते हुए उन्हें भी टीम में जगह दी जा सकती थी। दीपक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शानदार प्रदर्शन भी किया था पर बैक इंजरी के कारण उन्हें वनडे सीरीज से बाहर बैठना पड़ा। कुछ ही दिनों के बाद बीसीसीआई ने उनके टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर होने का ऐलान कर दिया।  

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर।

Latest Cricket News