A
Hindi News खेल क्रिकेट क्या बूढ़ी हो गई है कीवी टीम, वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के प्रदर्शन से निराश है यह दिग्गज खिलाड़ी

क्या बूढ़ी हो गई है कीवी टीम, वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के प्रदर्शन से निराश है यह दिग्गज खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली निराशाजनक हार के बाद उम्मीद की जा रही है कि कई खिलाड़ी संन्यास ले लेंगे।

New Zealand Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES New Zealand Cricket Team

टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम का सेमीफाइनल में सफर खत्म हो गया। टी20 वर्ल्ड कप में एक मायूस अंत के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि अगले वर्ल्ड कप तक पाकिस्तान के कई खिलाड़ी टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लेंगे। अगला टी20 वर्ल्ड कप साल 2024 में वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी रॉस टेलर ने भी खिलाड़ियों के संन्यास को लेकर बड़ी बात कही है।  

रॉस टेलर का मानना है कि वेस्ट इंडीज और अमेरिका में 2024 में संयुक्त रूप से होने वाले अगले टी20 विश्व कप तक ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप में खेली मौजूदा टीम के कई क्रिकेटर्स संन्यास ले लेंगे। न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। मौजूदा टीम के कई खिलाड़ी 30 साल या उससे ज्यादा उम्र के हैं और खिलाड़ियों को अपने देश की तरफ से खेलने से पैसे के मामले में भी ज्यादा फायदा नहीं मिल रहा है। न्यूजीलैंड 2021 में पिछले विश्व कप में उपविजेता रहा था लेकिन इस बार उसे सेमीफाइनल में पाकिस्तान से सात विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा।

क्या बोले रॉस टेलर

टेलर ने आईसीसी के लिए अपने कॉलम में कहा कि, "न्यूजीलैंड की टीम ने विश्व कप के लिए अच्छी तैयारी नहीं की थी। पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल इस टीम के लिए एक अन्य मैच जैसा था। कीवियों की टूर्नामेंट के लिए कोई अच्छी तैयारी नहीं थी लेकिन जिस तरह वे पहले मैच में खेले और ऑस्ट्रेलिया को हराया, उसने उनकी लय तय की।" उन्होंने कहा, "यह अभियान कुछ उम्मीदों से बढ़कर था लेकिन यह कहना मुश्किल है कि यह सफल था या नहीं। एक बात तय है कि यह टीम उम्रदराज होती जा रही है और इनमें से कितने खिलाड़ी अगले टी 20 विश्व कप में खेल पाएंगे, कह पाना मुश्किल है।"

टेलर ने कहा, "इनमें से कई खिलाड़ी 35, 36 वर्ष के हैं और यह ज्यादा उम्र नहीं है लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट में हमारे खिलाड़ियों को ज्यादा पैसा नहीं मिलता है, इसलिए वे अपने करियर के बारे में अलग फैसला कर सकते हैं। युवा खिलाड़ियों को चुनौती संभालने के लिए तैयार रहना चाहिए जब उम्रदराज खिलाड़ी संन्यास ले लें।'' टेलर ने साथ ही कहा, "ग्लेन फिलिप्स पाकिस्तान के खिलाफ चल नहीं पाए लेकिन वह न्यूजीलैंड के लिहाज से उसके प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे। यह एक उम्रदराज होती टीम है। इसलिए ग्लेन और फिन एलेन जैसे युवा खिलाड़ियों को चुनौती संभालनी होगी जब उम्रदराज खिलाड़ी अपने संन्यास की घोषणा कर दें।

Latest Cricket News