A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs ENG Final: बाबर के पास बटलर-हेल्स को रोकने का हथियार तैयार, फाइनल से पहले किया पाकिस्तान के गेम प्लान का खुलासा

PAK vs ENG Final: बाबर के पास बटलर-हेल्स को रोकने का हथियार तैयार, फाइनल से पहले किया पाकिस्तान के गेम प्लान का खुलासा

PAK vs ENG Final: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने फाइनल मैच से पहले इंग्लैंड के जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की जोड़ी के लिए बताया अपना गेम प्लान।

Babar Azam, Alex Hales and Jos Buttler- India TV Hindi Image Source : GETTY Babar Azam, Alex Hales and Jos Buttler

PAK vs ENG Final: पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ना है। इंग्लैंड सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराकर एक सनसनी पैदा कर चुका है। जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की सलामी जोड़ी इंग्लैंड को आंधी की तरह फाइनल में लेकर आई है। तमाम सरगर्मियों के बीच पाकिस्तानी कप्तान के सामने इन्हें रोकने की मुश्किल चुनौती है। उन्हें अंदाजा है कि यह आसान नहीं होगा पर उन्हें अपने पेस अटैक पर पूरा भरोसा है।

बाबर ने तैयार किया बटलर-हेल्स को रोकने का प्लान

Image Source : GETTYAlex Hales and Jos Buttler vs India

भारत ने सेमीफाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 169 रनों क लक्ष्य रखा था। कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की इंग्लिश सलामी जोड़ी ने एडिलेड ओवल की पिच पर इस टारगेट को महज 16 ओवर में 24 गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया। यह तूफानी प्रदर्शन था जिसके चलते इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच में फेवरेट बताया जा रहा है। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने भी प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में माना कि यह फाइनल में उनके लिए एक मुश्किल चुनौती होगी और उनकी टीम को अपना बेस्ट देना होगा।

बाबर ने कहा, "इंग्लैंड एक अच्छी टीम है, उनके पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं और उनके पास क्वालिटी वाले तेज गेंदबाज और बल्लेबाज हैं। इसलिए हम अपनी योजनाओं पर अमल करने की पूरी कोशिश करेंगे और मैच का इंतजार करेंगे।"
उन्होंने आगे कहा, "फाइनल में पहुंचने के लिए भारत के खिलाफ उनकी जीत एक मजबूत कड़ी थी। हमारी रणनीति अपनी योजना पर टिके रहने और फाइनल जीतने के लिए अपनी ताकत के रूप में अपने पेस अटैक का इस्तेमाल करने की है।"

शेरों की तरह खेल रहे हैं लड़के- बाबर आजम

Image Source : GETTYBabar Azam in pre-match press conference

बाबर आजम चाहते हैं कि उनकी टीम अपनी जीत की लय को जारी रखे। उन्हें अब तक के सफर में भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने दो शुरूआती मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी की और लगातार चार मैच जीते। पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड पर सात विकेट की शानदार जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई। पाकिस्तानी कप्तान इस कंसिस्टेंसी को खिताबी मुकाबले में भी जारी रखना चाहते हैं।
बाबर ने कहा, "हम पहले दो मैच हार चुके हैं लेकिन जिस तरह से हमने पिछले चार मैचों में वापसी की, हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। हम पिछले चार मैचों में अच्छा क्रिकेट खेले हैं और हम फाइनल में उस रफ्तार को बनाए रखने की कोशिश करेंगे।"

बाबर आजम ने कहा कि उनके लड़के शेरों की तरह खेल रहे हैं और एमसीजी में पाकिस्तानी फैंस के सपोर्ट के बीच टीम के खिलाड़ी उसी तरीके से इंग्लैंड की टीम पर जोरदार हमला करेंगे।
 

Latest Cricket News