A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs NZ Semifinal T20 World Cup 2022: बाबर-रिजवान से हारा न्यूजीलैंड, कल साफ होगी IND-PAK फाइनल की तस्वीर

PAK vs NZ Semifinal T20 World Cup 2022: बाबर-रिजवान से हारा न्यूजीलैंड, कल साफ होगी IND-PAK फाइनल की तस्वीर

PAK vs NZ Semifinal T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोरदार पारी के दम पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हरा दिया।

Mohammad Rizwan batting against New Zealand- India TV Hindi Image Source : GETTY Mohammad Rizwan batting against New Zealand

PAK vs NZ Semifinal T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में किस्मत कनेक्शन से सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद पाकिस्तान ने धाकड़ प्रदर्शन किया। अब तक पाकिस्तानी टीम पर बोझ बने नजर आ रहे कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अचानक ही टीम के सबसे बड़े सूरमा बन गए। न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हुए टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में अब तक पिटे हुए दिख रहे इन दोनो बल्लेबाजों ने आर्धशतकीय पारियां खेली। पाकिस्तान ने सुपर 12 स्टेज में चैंपियन की तरह खेलने वाली कीवी टीम ने कोशिश तो खूब की पर बाबर-रिजवान की रफ्तार ने उनके प्रयासों को पीछे छोड़ दिया।  

बाबर-रिजवान की जोरदार पारियों से जीता पाकिस्तान

पाकिस्तान को मिली इस जीत में कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अहम भूमिका निभाई। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जीत के लिए 153 का लक्ष्य था। जवाब में बाबर-रिजवान की जोड़ी ने जोरदार शुरुआत की। इन दोनों ने शुरुआती 6 ओवर के पावरप्ले में 9 से ऊपर के रनरेट से 55 रन बना डाले।  

सुपर 12 के 5 मैचों में महज 39 रन बनाने वाले ढीली बल्लेबाजी कर रहे बाबर इस नॉकआट मैच में मानो नींद से जागे हों। एक दिन पहले टीम के मेंटोर मैथ्यू हेडन ने कहा था कि बाबर की खराब लय तूफान से पहले की खामोशी है। हुआ भी यही। बाबर ने इस अहम मुकाबले में 42 गेंदों में 53 रन बनाए जिसमें 7 चौके शामिल थे।

बाबर के आउट होने के बाद फिफ्टी लगाने की बारी टी20 क्रिकेट के धुरंधर बल्लेबाज रिजवान की थी। बाबर की तरह उन्होंने भी इस टूर्नामेंट में अपना पहला अर्धशतक लगाया। रिजवान ने इस मुकाबले में 43 गेंदों में 57 रन बनाए जिसमें सिर्फ 5 चौके शामिल हैं।

विलियमसन का विकेट साबित हुआ टर्निंग प्वाइंट

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 16.2 ओवर में 42 गेंदों पर 46 रन बनाकर आउट हुए। वह जब आउट हुए तब 22 गेंदों फेंकी जानी बाकी थी। कीवी कप्तान ने अभी हाथ खोलना शुरू ही किया था, लंबे शॉट के लिए गियर बदला ही थी कि शाहीन अफरीदी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इस विकेट के चलते न्यूजीलैंड को कम से कम 15-20 रन का नुकसान हुआ।

न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाए जिसमें डैरेल मिचेल की नाबाद फिफ्टी शामिल थी। पाकिस्तान ने 153 के लक्ष्य को 5 गेंदें बाकी रहते हासिल करके मैच को 7 विकेट से जीत लिया।   

Latest Cricket News