A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022: नीदरलैंड से भी हारेगा पाकिस्तान! ऐसे आंकड़े देखकर चौंक जाएंगे आप

T20 World Cup 2022: नीदरलैंड से भी हारेगा पाकिस्तान! ऐसे आंकड़े देखकर चौंक जाएंगे आप

T20 World Cup 2022: पाकिस्तानी टीम के सामने एक ऐसा आंकड़ा खड़ा है, जो पाकिस्तान को जीतने ही नहीं दे रहा है।

Babar Azam And Mohammad Rizwan- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Babar Azam And Mohammad Rizwan

T20 World Cup 2022: पाकिस्तानी टीम पर टी20 विश्व कप 2022 में संकट गहराता जा रहा है। टीम अपने पहले दो मैच हार चुकी है और तीसरे मैच की बारी है। पाकिस्तानी टीम रविवार को नीदरलैंड से भिड़ेगी। इस बीच पाकिस्तानी टीम की मुश्किल बढ़ती नजर आ रही है। हम आपको जो आंकड़े बताने जा रहे हैं, उसे जानकर शायद आप चौंक जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर पाकिस्तानी टीम के टी20 इंटरनेशनल में आंकड़े इतने खराब हैं कि कोई सोच भी नहीं सकता। पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल की रेस तो बाहर होती नजर आ ही रही है। हालांकि टीम को अभी तीन मैच और खेले हैं, जिसमें नीदरलैंड, दक्षिण अफ्रीका बांग्लादेश की टीमें शामिल हैं। 

Image Source : ptiBabar Azam

ऑस्ट्रेलिया में एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं जीत पाई है पाकिस्तानी टीम
पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया में अब तक छह टी20 इंटरनेशलन मैच खेल चुकी है और टीम इसमें से एक भी मैच जीत नहीं पाएगी। टी20 विश्व कप 2022 से पहले चार मैच टीम हार चुकी थी,  अब दो मैच और हार गई है। पाकिस्तानी टीम ऐसी टीम है, जो किसी वक्त आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर वन टीम थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में जीत का सिलसिला टीम का उस वक्त भी रुका हुआ था। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में पहला टी20 इंटरनेशनल मैच साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ खेला था, उसमें पाक टीम को दो रन से हार मिली थी। उस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच चार टी20 मैच खेले गए थे, उसमें पाकिस्तानी टीम तीन मैच हारी थी और बेनतीजा रहा था। उसके बाद अब पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर खेलने के लिए उतरी और अपनी हार के सिलसिले को ही जारी रखे हुए है। 

Image Source : ptiBabar Azam and Mohammad Rizwan

नीदरलैंड, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश से होना है पाकिस्तान का मुकाबला
पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया के करीब करीब हर मैदान पर खेलने के लिए उतरी है, यानी उसे सभी मैदानों के बारे में पता है, लेकिन इसके बाद भी उसे जीत नसीब नहीं हो पा रही है। पाकिस्तानी टीम अगर अपने अगले मैच में भी नीदरलैंड से हार जाती है तो उसका सफर खत्म हो जाएगा। सेमीफाइनल में जाने के लिए समीकरणों और इफ व बट के लिए पाकिस्तान को हर हाल में बड़े मार्जिन से नीदरलैंड को हराना ही होगा। बड़ी बात ये भी है कि पाकिस्तान का मुकाबला अब एक ही ऐसी टीम से होना है, जिसे कमजोर माना जाता है यानी नीदरलैंड, बाद में उसे दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश जैसी अच्छी टीमों से भी टक्कर लेनी है। इसलिए अगला मैच काफी अहम होने जा रहा है। जिस दिन पाकिस्तानी टीम नीदरलैंड से भिड़ेगी, उसी दिन टीम इंडिया की टक्कर दक्षिण अफ्रीकी टीम से होनी है। देखना होगा कि पाकिस्तानी टीम अपनी हार के इस सिलसिले को तोड़ पाती है या फिर ये जारी रहता है। 

Image Source : INDIA TVPakistani Team in Australia

Latest Cricket News