A
Hindi News खेल क्रिकेट Virat Kohli T20 World Cup 2022: विराट फिर बने ‘सुपर V’, दिग्गज आलोचक भी बना बर्थडे बॉय का मुरीद

Virat Kohli T20 World Cup 2022: विराट फिर बने ‘सुपर V’, दिग्गज आलोचक भी बना बर्थडे बॉय का मुरीद

Virat Kohli T20 World Cup 2022: अपना 34वां जन्मदिन मना रहे विराट कोहली ने अपने शानदार प्रदर्शन से बड़े आलोचकों को भी अपना प्रशंसक बना लिया है।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : PTI Virat Kohli

Virat Kohli T20 World Cup 2022: आज विराट कोहली 34 साल के हो गए। उनका जन्मदिन सिर्फ वह नहीं बल्कि पूरा देश और पूरी दुनिया में मनाया जा रहा है। बर्थडे बॉय कोहली अपने लीजेंड्री क्रिकेट करियर में उस मुकाम और उस ऊंचाई पर पहुंच चुके हैं जहां क्या फैंस औ क्या आलोचक, सब उनके मुरीद बन चुके हैं। पूर्व भारतीय कप्तान के प्रशंसकों की लिस्ट में एक नया नाम जुड़ गया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग 34वां जन्मदिन मना रहे विराट कोहली की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं।

Image Source : APVirat Kohli

रिकॉ पॉन्टिंग बने बर्थडे बॉय कोहली के मुरीद

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पॉन्टिंग ने खास मौके पर कहा कि लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली की क्षमताओं पर उनका विश्वास कभी नहीं कम नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि चैंपियन हमेशा सफलता हासिल करने के लिए एक रास्ता खोजते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में नाम विराट, काम विराट

पॉन्टिंग के ऐसा कहने के पीछे की वजह विराट के हालिया आंकड़ों में छिपे हैं। ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप में कोहली ने अब तक खेले चार मैचों में 220 रन बना चुके हैं और उनका औसत भी 220 का है, यानी वह सिर्फ एक बार आउट हुए हैं। विराट चार पारियों में तीन अर्धशतक लगा चुके हैं और ये तीनों फिफ्टी उन्होंने नॉट आउट रहते हुए लगाई। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में जिस तरह से नाबाद 82 रनों की पारी खेली वह हैरान करने वाली थी। ये आंकड़े विराट के एकबार फिर से ‘सुपर V’ बनने की गवाही देते हैं।

Image Source : APVirat kohli batting against Bangladesh

विराट फिर से बने सुपर V’

विराट ने अपने करियर में दोबारा ये परचम लगभग तीन साल लगातार संघर्ष करने के बाद लहराया है। उन्होंने एशिया कप 2022 से पहले क्रिकेट से एक महीने का ब्रेक लिया और वापसी की। हालांकि टीम इंडिया एशिया कप में लीग स्टेज में ही बाहर हो गई पर वापसी के बाद विराट ने वो कारनामा किया जो उन्होंने पहले कभी नहीं किया था। कोहली ने एशिया कप के आखिरी मैच में अपगानिस्तान के खिलाफ आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में सेंचुरी लगाई जो उनके करियर का पहला टी20 शतक था। उन्होंने ओपनिंग करते हुए 61 गेंदों में नाबाद 122 रनों के साथ अपने 1,021 दिनों के शतक के इंतजार को खत्म किया था। इस पारी ने उनके अपने पुराने फॉर्म में वापसी पर मुहर लगा दी।

Image Source : Getty ImagesRicky Ponting, Virat Kohli

विराट हर फॉर्मेट के चैंपियन- पॉन्टिंग

रिकी पॉन्टिंग ने आईसीसी के हवाले से शनिवार को कहा, "वह लंबे समय तक तीनों फॉर्मेट में खेल के चैंपियन खिलाड़ी रहे हैं। 'विराट मैच जिताने वाली पारी खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि वह खेल में सबसे अच्छे हैं, जिन्हें मैंने कई सालों से इतनी अच्छी पारी खेलते हुए नहीं देखा।"

सेमीफाइनल से एक जीत दूर टीम इंडिया

कोहली की दमदार पारियों के दम पर टीम इंडिया मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में चार में से तीन मैच जीतकर ग्रुप 2 में दूसरे नंबर पर है। भारत को सुपर 12 स्टेज में अपना पांचवां और आखिरी मैच रविवार को जिम्ब्बाब्वे के खिलाफ खेलना है। इस मुकाबले में जीत भारत को अंतिम चार में पहुंचा देगी। वहीं इस मुकाबले में कोहली की एक और बड़ी पारी जीते के सोने पर सुहागा से कम नहीं होगा।

Latest Cricket News