A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप का पहला विवाद आया सामने, मैच अधिकारियों पर लगे गंभीर आरोप

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप का पहला विवाद आया सामने, मैच अधिकारियों पर लगे गंभीर आरोप

T20 World Cup 2022: सुपर 12 स्टेज के शुरू हुए अभी सिर्फ 3 दिन ही बीते हैं कि टी20 वर्ल्ड कप का पहला विवाद सामने आ गया। जिम्बाब्वे के कोच ने मैच अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

जिम्बाब्वे के हेड कोच...- India TV Hindi Image Source : GETTY जिम्बाब्वे के हेड कोच डेव हॉटन

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला विवाद सामने आ गया है। ऑस्ट्रेलिया में जारी ग्लोबल टूर्नामेंट में सुपर 12 स्टेज के छठे मैच के धुलते ही एक नए विवाद ने सर उठा लिया। टूर्नामेंट का छठा मैच साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच होबार्ट में खेला जाना तय था जो बारिश की भेंट चढ़ गया। किसी क्रिकेट मैच का वॉश आउट होना कोई बड़ी घटना नहीं है। लेकिन जिम्बाब्वे के हेड कोच डेव हॉटन ने मैच को रद्द करने से पहले टीम के खिलाड़ियों को मैदान पर जबरदस्ती इंतजार कराने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने आउट फील्ड के गीले होने के बावजूद खिलाड़ियों को खतरनाक परिस्थिति में खिलाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन और सिकंदर रजा ने अंपायरों से मैच को रद्द करने की मांग की थी लेकिन उनकी नहीं सुनी गई।

जिम्बाब्वे के हेड कोच हॉटन हुए नाराज

Image Source : GETTYजिम्बाब्वे के हेड कोच डेव हॉटन रिचर्ड नगारवा से बात करते हुए

जिम्बाब्वे के मुख्य कोच डेव हॉटन ने मैच के रद्द किए जाने के बाद मैच अधिकारियों के लिए अपनी नाराजगी दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि उनके प्लेयर्स फील्ड अंपायर्स से साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच को रद्द करने की गुजारिश करते रहे लेकिन अधिकारियों ने इसे शुरुआत में अनसुना कर दिया। हालांकि खराब मौसम और आउट फील्ड के मुश्किल हालात के कारण इस मैच को बाद में रद्द कर दिया गया। लेकिन जिम्बाब्वे के हेड कोच हॉटन का मानना है कि होबार्ट में मौसम और फील्ड की स्थितियों को देखते हुए एक गेंद भी नहीं फेंकी जानी चाहिए थी।

एक गेंद भी फेंकने लायक नहीं थी स्थिति- हॉटन

Image Source : GETTYसाउथ अफ्रीका बनाम जिम्बाब्वे मैच में बारिश की बाधा

हाटन ने कहा, "मैं इस बात को समझता हूं कि हमें फैंस और टीवी दर्शकों के लिए मैच को खेलना चाहिए चाहे मौसम थोड़ा खराब क्यों न हो लेकिन मैच में हम उस सीमा को भी पार कर गए। मुझे लगता है कि हमें चार-पांच ओवर बाद ही बाहर आ जाना चाहिए था। मुझे नहीं लगता कि हमें एक भी गेंद फेंकनी चाहिए थी। अम्पायरों को लग रहा था कि परिस्थितियां खेलने के लिए सहीं हैं लेकिन मैं उनसे सहमत नहीं हूं और मैदान के बाहर से मैं कुछ नहीं कर सकता था।"

गीले आउटफील्ड में फिसलने से नगारवा हुए चोटिल

Image Source : GETTYगीले आउटफील्ड में फिसलकर चोटिल हुए रिचर्ड नगारवा

साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच बारिश के चलते 9-9 ओवर का मैच कराने का फैसला लिया गया था। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 79 रन बनाए थे। लक्ष्य का बचाव करने के दौरान, जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज रिचर्ड नगारवा फिसल गए और उन्हें चोटें भीं आई। यानी बारिश के चलते आउट फील्ड के हालात काफी अच्छे तो हरगिज नहीं थे। जिम्बाब्वे सि मिले 80 रन के टारगेट का पीछा करते हुए मैच में साउथ अफ्रीका ने 3 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 51 रन बना लिए थे जब मैच को रद्द कर दिया गया और दोनों टीमों में एक-एक अंक साझा कर दिया गया।

 

Latest Cricket News