A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022: अब केएल राहुल में मैच विनर दिखता है! दिग्गज ने कहा- केएल राहुल से होगी भारत की बल्ले-बल्ले

T20 World Cup 2022: अब केएल राहुल में मैच विनर दिखता है! दिग्गज ने कहा- केएल राहुल से होगी भारत की बल्ले-बल्ले

T20 World Cup 2022: महज एक महीने पहले तक कई लोग टीम इंडिया में वापसी करने वाले केएल राहुल की उनकी धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचना कर रहे थे। अब ज्यादातर लोगों को राहुल में एक मैच विनर नजर आ रहा है।

KL Rahul- India TV Hindi Image Source : GETTY KL Rahul

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप से पहले शानदार फॉर्म में केएल राहुल
  • राहुल ने ऑस्ट्रेलिया में लगाए बैक टू बैक अर्धशतक
  • टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल से बड़ी उम्मीदें

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने जब इंजरी के बाद फिट होकर जिम्बाब्वे दौरे पर वापसी की तो कई लोगों को अचानक उनके कमबैक और कप्तान बनने पर हैरानी हुई थी। इसके बाद एशिया कप में अपनी फॉर्म और धीमी स्ट्राइक रेट के चलते भी वह आलोचनाओं का शिकार हुए। अब टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए लगभग दो हफ्ते से ऑस्ट्रेलिया में है और केएल राहुल भारत के सबसे मजबूत स्तंभ के रूप में देखे जा रहे हैं।

केएल राहुल की मौजूदगी से भारत को फायदा  

भारत को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच आर्च राइवल्स पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में 23 अक्टूबर को खेलना है। इस महामुकाबले से पहले कई दिग्गजों ने टीम इंडिया के ओपनर राहुल से होने वाले फायदे गिनाने शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच से पहले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की अच्छी फॉर्म टीम के लिए काफी फायदेमंद होगी।

एशिया कप के आखिरी मैच से शानदार फॉर्म में केएल राहुल

Image Source : Getty ImagesKL Rahul

एशिया कप 2022 के आखिरी सुपर फोर मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 62 रन बनाने के बाद राहुल ने आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में 5 बायलेटरल टी20 इंटरनेशनल मैचों में तीन अर्धशतक लगाकर फॉर्म में शानदार वापसी की। उन्होंने आस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। पर्थ में वेस्टर्न आस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में 74 रन बनाए और इसके बाद ब्रिस्बेन के गाबा में आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में 57 रन की पारी खेली।

राहुल की फॉर्म से टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले

केएल राहुल की फॉर्म पर बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स पर फॉलो द ब्लूज शो में कहा, "राहुल का हालिया प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने इस दौरे में एक के बाद एक अर्धशतक लगाया। वह समय लेकर आसानी से बाउंड्री लगा रहे हैं। टीम को किसी ऐसे शख्स की जरूरत है जो गेंद को हिट कर सके और वह वही कर रहे हैं, क्योंकि भारतीय टीम ने पहले छह ओवरों में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की योजना बनाई है। उनका इस तरह का प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए बहुत फायदेमंद है।"

सूर्यकुमार को ऑस्ट्रेलिया में आएगा मजा

राहुल के अलावा सूर्यकुमार यादव भारत के बैटिंग ऑर्डर में एक और महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे। उन्होंने इस साल खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में फैंस और दिग्गजों को अपने स्ट्रोक-प्ले से चकित कर दिया है।
संजय बांगर ने सूर्या के बारे में कहा, "सूर्यकुमार आस्ट्रेलिया में अपने पहले दौरे पर हैं और पहली बार आस्ट्रेलिया का दौरा करने वाले किसी भी खिलाड़ी के लिए विकेट की गति और उछाल के लिए अभ्यस्त होना जरूरी होता है। मुझे नहीं लगता कि सूर्या को स्पिन गेंदबाजों या तेज गेंदबाजों का सामना करने में किसी भी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।"

 

Latest Cricket News