A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका ने किया टीम का ऐलान, खतरनाक बल्लेबाज बाहर, 22 साल का खिलाड़ी करेगा डेब्यू

T20 World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका ने किया टीम का ऐलान, खतरनाक बल्लेबाज बाहर, 22 साल का खिलाड़ी करेगा डेब्यू

T20 World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों वाली टीम का ऐलान कर दिया है।

South Africa Cricket Team, T20 World Cup- India TV Hindi Image Source : AP South Africa Cricket Team

Highlights

  • टेंबा बावुमा संभालेंगे दक्षिण अफ्रीका की कमान
  • वान डेर डुसेन चोट की वजह से बाहर
  • क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने 15 खिलाड़ियों का किया चयन

T20 World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय दल का चयन किया है। टेंबा बावुमा की वापसी हुई है और टीम की कमान उन्हीं के हाथों में होगी। टीम के स्टार बल्लेबाज रासी वान डर डुसेन चोट की वजह से बाहर हो गए हैं जबकि 22 साल के युवा खिलाड़ी ट्रिस्टन स्ट्रब्स टी20 वर्ल्ड कप में डेब्यू करेंगे।

डुसेन चोट की वजह से बाहर

टी20I में 1000 से ज्यादा रन बना चुके डुसेन को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ऊंगली में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें तीसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा। 33 साल के इस खिलाड़ी को सर्जरी के बाद कम से कम छह हफ्तों के लिए मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है।

बावुमा चोट से उबरे, दूसरी बार वर्ल्ड कप में करेंगे कप्तानी

दक्षिण अफ्रीका के लिए राहत की बात यह है कि उसके रेग्यूलर कप्तान टेंबा बावुमा कोहनी की चोट से पूरी तरह से ऊबर चुके हैं और भारत दौरे के साथ-साथ टी-20 वर्ल्ड कप में भी टीम की कमान संभालेंगे। वह दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में टीम की अगुआई करेंगे। छह साल बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम में वापसी करने वाले 32 साल के विस्फोटक बल्लेबाज रिली रोसो भी वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे।

ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप 2022

टी20 वर्ल्ड कप के आठवें सीजन का आयोजन इस बार ऑस्ट्रेलिया में ही किया जा रहा है। यह टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक खेला जाएगा। मेजबान ऑस्ट्रेलिया 22 अक्टूबर को सिडनी में न्यूजीलैंड के साथ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगा। लेकिन उससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम सितंबर के आखिरी में भारत में टी20 सीरीज खेलने आएगी।

दक्षिण अफ्रीका का स्क्वॉड:

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, हेनरिक क्लासेन, रीजा हेंड्रिक्स, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज़ शम्सी .

रिजर्व: ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को यानसेन और एंडिले फेहलुकवेओ

Latest Cricket News