A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022: उलटफेरों वाला है यह वर्ल्ड कप, श्रीलंका से लेकर पाकिस्तान तक यह टीमें हुईं अपसेट का शिकार

T20 World Cup 2022: उलटफेरों वाला है यह वर्ल्ड कप, श्रीलंका से लेकर पाकिस्तान तक यह टीमें हुईं अपसेट का शिकार

T20 World Cup 2022: दो बार की टी20 चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम स्कॉटलैंड व आयरलैंड से हारने के बाद सुपर 12 में भी नहीं पहुंच पाई थी।

जिम्बाब्वे के खिलाफ...- India TV Hindi Image Source : GETTY जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान की टीम हुई चित

T20 World Cup 2022: क्रिकेट की दुनिया में उलटफेर कई बार देखने को मिलते हैं जब एक कमजोर टीम दुनिया की किसी मजबूत टीम को मात देती है। लेकिन ऐसा अक्सर नहीं होता है बल्कि कभी-कभी ही देखने को मिलता है। वहीं अगर आईसीसी टूर्नामेंट जैसे टी20 वर्ल्ड कप या वनडे वर्ल्ड कप की ही बात कर लें तो एक सीजन में एक या दो उलटफेर देखने को मिल जाते हैं। मगर मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अभी सुपर 12 राउंड के आधे से भी कम मैच हुए हैं और अभी तक इस संस्करण में कुल 5 बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं।

मौजूदा वर्ल्ड कप में पहले दिन से ही उलटफेर देखने को मिल रहे हैं। 16  अक्टूबर 2022 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग राउंड में ही नामीबिया ने श्रीलंका को पहले मैच में मात दी थी। इसके बाद दूसरे दिन दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज भी स्कॉटलैंड से हार गई। इतना ही नहीं वेस्टइंडीज की टीम को एक बार और उलटफेर का शिकार हुई। कैरेबियाई टीम को टूर्नामेंट के पहले राउंड से ही बाहर होकर इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा। अब इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमों पर भी उलटफेर का शिकार होने के बाद सुपर 12 से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

Image Source : Gettyपाकिस्तान को 1 रन से हराकर जिम्बाब्वे ने किया बड़ा उलटफेर

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बड़े उलटफेर
  1. नामीबिया बनाम श्रीलंका- नामीबिया ने 55 रनों से जीता मैच (16 अक्टूबर 2022)
  2. स्कॉटलैंड बनाम वेस्टइंडीज- स्कॉटलैंड को 42 रनों से मिली जीत (17 अक्टूबर 2022)
  3. वेस्टइंडीज बनाम आयरलैंड- 9 विकेट से आयरिश टीम जीती (21 अक्टूबर 2022)
  4. आयरलैंड बनाम इंग्लैंड- डकवर्थ लुईस नियम के तहत आयरलैंड 5 रन से जीता (26 अक्टूबर 2022)
  5. जिम्बाब्वे बनाम पाकिस्तान- 1 रन से पाकिस्तान की सनसनीखेज हार (27 अक्टूबर 2022)

Image Source : Gettyदो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम राउंड 1 से ही हो गई बाहर

यह सभी उलटफेर इसी वर्ल्ड कप में देखने को मिले हैं। इंग्लैंड की टीम जहां 2011 वनडे वर्ल्ड कप के बाद एक बार फिर इंग्लैंड से हार गई। वहीं जिम्बाब्वे ने 2007 में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद 2022 में एक बड़ा उलटफेर कर दिया। अगर मौजूदा पोजीशन की बात कर लें तो ग्रुप 1 में न्यूजीलैंड की टीम एक जीत और मैच बेनतीजा होने के बाद टॉप पर है। तो वहीं ग्रुप 2 में भारतीय टीम शुरुआती दो मैच जीतने के बाद 4 अंकों के साथ टॉप पर है। सुपर 12 राउंड से दोनों ग्रुप की टॉप दो-दो टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी।

यह भी पढ़ें:-

Suryakumar Yadav T20I: सूर्यकुमार यादव बने नंबर 1 बल्लेबाज, पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान को छोड़ा पीछे

PAK vs ZIM: पाकिस्तान को धोने वाले सिकंदर रजा ने बताया कामयाबी का राज, पोंटिंग का भी रहा है बड़ा हाथ

Latest Cricket News