A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया के 3 गेंदबाज, जानिए किसकी होगी छुट्टी!

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया के 3 गेंदबाज, जानिए किसकी होगी छुट्टी!

T20 World Cup 2022 : पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में भारत के तीन तेज गेंदबाज कौन से होंगे, ये अपने आप में बड़ा सवाल है।

Bhuneshwar Kumar - India TV Hindi Image Source : AP Bhuneshwar Kumar

Highlights

  • पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल
  • मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार को मौका संभव
  • टीम इंडिया का पहला मुकाबला मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ होगा

T20 World Cup 2022 Team India Playing XI :  भारतीय टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान का मुकाबला करने के लिए तैयार है। अब दिन नहीं बल्कि कुछ घंटे ही बचे हैं, जब ये मुकाबला शुरू होगा। भारत में दीपावाली का त्योहार शुरू हो रहा है और इसी दौरान भारतीय टीम पाकिस्तान से मुकाबला करती हुई नजर आएगी। लेकिन बड़ा सवाल ये है कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी। इसको लेकर दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गज भी अपनी अपनी बात रख रहे हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने पूरी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन तो नहीं, लेकिन भारत के उन तीन तेज गेंदबाजों के नाम बताए हैं, जो भारत की प्लेइंग इलेवन में हो सकतेे हैं। टॉम मूडी ने जो नाम लिए हैं, हो सकता है कि वे सभी को पसंद न आएं, क्योंकि हर किसी की अपनी अपनी टीम हो सकती है, लेकिन उन्होंने अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सेलेक्शन किया है। 

Image Source : APArshdeep Singh

टॉम मूडी ने चुने ये तीन तेज गेंदबाज
टॉम मूडी का मानना है कि भारत की पेस बैटरी में मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप शामिल हो सकते हैं। खास बात ये है कि भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह तो भारत के लिए लगातार टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन मोहम्मद शमी करीब एक साल बाद टी20 की टीम इंडिया के लिए नहीं खेले हैं। उन्होंने पिछले साल यूएई में आयोजित किए गए विश्व कप में भारत के लिए गेंदबाजी की थी, लेकिन उसके बाद बाहर हो गए। हालांकि वे लगातार टेस्ट और आईपीएल में अपनी टीम के लिए खेलते रहे हैं, लेकिन इनमें काफी अंतर होता है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो वार्मअप मैच खेला था, तब मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने उनसे आखिरी ओवर कराया। आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी को 11 रन बचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई और उन्होंने उस ओवर में तीन विकेट लेकर सनसनी मचा दी थी। इसी ओवर में एक खिलाड़ी रन आउट भी हुआ था, इस तरह से ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट गिरे और टीम इंडिया ने इस मैच को जीत लिया था। 

मोहम्मद शमी को क्यो किया टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल 
जहां तक टॉम मूडी की बात की जाए तो उन्होंने मोहम्मद शमी को टीम में शामिल करने का कारण उनका अनुभव बताया। उन्होंने ये भी कहा कि भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप पहले दो खिलाड़ी होंगे। उन्होंने ये भी कहा कि बड़े टूर्नामेंट में बड़े और अनुभवी खिलाड़ियों का समर्थन करना चाहिए। टॉम मूडी बोले कि हो सकता है कि मोहम्मद शमी को कुछ कम ओवर फेंकने के लिए दिए जाएं, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो आखिरी ओवर किया था, उसने सारी बाजी ही पलट कर रख दी। पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण की बात करते हुए टॉम मूडी ने कहा कि टीम इंडिया को पहले छह ओवर कुछ संभल कर खेलने होंगे, एक बार अगर भारतीय खिलाड़ी जम गए तो फिर टीम इंडिया के लिए आगे मैच आसान हो जाएगा। 

Latest Cricket News