A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup: टीम इंडिया में हुई इस खतरनाक गेंदबाज की वापसी, अपने दम पर जिता सकता है वर्ल्ड कप

T20 World Cup: टीम इंडिया में हुई इस खतरनाक गेंदबाज की वापसी, अपने दम पर जिता सकता है वर्ल्ड कप

T20 World Cup 2022: एशिया कप की हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। इन दोनों सीरीजों के लिए एक घातक गेंदबाज की टीम में वापसी हुई है।

Indian Criceket Team - India TV Hindi Image Source : PTI Team India

Highlights

  • वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान
  • इस घातक गेंदबाज की हुई वापसी
  • एशिया कप में झेलनी पड़ी थी हार

T20 World Cup 2022: एशिया कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद अब टीम इंडिया की नजरें अगले महीने से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप पर टिकी हुई हैं। भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को पुख्ता करने के लिए ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ इसी महीने टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप में चोट के चलते नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब ये घातक गेंदबाज अगली दो टी20 सीरीजों के अलावा टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए भी फिट है।

Image Source : ptiJasprit Bumrah

मैदान पर हुई बुमराह की वापसी

बुमराह की वापसी टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबर है। इस खिलाड़ी की गैरमौजूदगी के चलते टीम इंडिया को एशिया कप में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था और भारतीय टीम सुपर-4 में ही हार के साथ खिताब की दौड़ से बाहर हो गई थी। लेकिन अब मैदान पर ये खतरनाक गेंदबाज वापसी कर चुका है। बुमराह ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी प्रैक्टिस का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो मैदान पर गेंदबाजी और फील्डिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। बुमराह की वापसी से टीम इंडिया काफी मजबूत नजर आ रही है। बुमराह घातक यॉर्कर फेंकने के साथ ही डेथ ओवर्स में रन बचाने में माहिर हैं। 

एशिया कप में खली थी बुमराह की कमी

बता दें कि हाल में खत्म हुए एशिया कप में जसप्रीत बुमराह की टीम को खासी कमी खली थी। डेथ ओवर्स में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने जमकर रन खर्च किए थे, जिसके चलते सुपर 4 में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा था। खासकर अर्शदीप सिंह का साथ आखिरी ओवरों में भुवनेश्वर कुमार जैसा दिग्गज गेंदबाज भी नहीं दे पाया था। ऐसे में बुमराह की वापसी से आगामी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को काफी मजबूती मिलने वाली है। बुमराह की यॉर्कर्स का सामना दुनिया के तगड़े बल्लेबाज भी नहीं कर पाते हैं। ऐसे में बुमराह को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ वापसी करते हुए देखना खास रहेगा। 

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है। वहीं आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय टीम चुनी जा चुकी है। टीम में कई स्टार खिलाड़ियों की वापसी हुई है। मुख्य तौर पर जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट से ठीक होकर वापस लौट रहे हैं। हर्षल भी एशिया कप की टीम से बाहर थे। वहीं मोहम्मद शमी जहां वर्ल्ड कप टीम में रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं, उनको भी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह दी गई है। इसके अलावा आवेश खान और रवि बिश्नोई को सेलेक्टर्स ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। 

Image Source : ptiJasprit Bumrah

ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

    

Latest Cricket News