A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया की ताकत हुई कम, खलेगी 2 खिलाड़ियों की कमी

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया की ताकत हुई कम, खलेगी 2 खिलाड़ियों की कमी

T20 World Cup 2022 : पहले रवींद्र जडेजा बाहर हुए और उसके बाद अब जसप्रीत बुमराह भी टी20 विश्व कप 2022 से आधिकारिक तौर पर बाहर हो चुके हैं।

T20 World Cup 2022- India TV Hindi Image Source : INDIA TV T20 World Cup 2022

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 की उल्टी गिनती शुरू, अब बचे हैं केवल 12 दिन
  • टीम इंडिया के दो मैच विनर खिलाड़ी अभी तक हो चुके हैं बाहर

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 अब करीब है। अब से केवल 12 दिन बाद ही क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा मुकाबला शुरू होने जा रहा है। टीमें इसकी तैयारी में जुटी हुई हैं। अब तक आईसीसी के नियमों के अनुसार सभी देशों ने अपनी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, लेकिन टीमों की घोषणा के बाद कुछ खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर भी हो रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को भी अभी तक दो बड़े झटके लग चुके हैं। पहले रवींद्र जडेजा बाहर हुए और उसके बाद अब जसप्रीत बुमराह भी टी20 विश्व कप 2022 से आधिकारिक तौर पर बाहर हो चुके हैं। टीम इंडिया की ताकत इससे निश्चित तौर पर कम होगी, लेकिन अब देखना ये होगा कि जसप्रीत बुमराह की जगह पर बीसीसीआई की ओर से किस खिलाड़ी को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना जाता है। 

Image Source : APRavindra Jadeja

एशिया कप 2022 में ही बाहर हो गए थे रवींद्र जडेजा
रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह। टीम इंडिया के मैच विनर प्लेयर्स। अगर ये दोनों खिलाड़ी टीम मे हैं तो खेलेंगे या नहीं खेलेंगे, इस पर सवाल कम ही होता है। टीम इंडिया को टी20 विश्व कप 2022 से पहले बड़ा झटका उसी वक्त लग गया था, जब एशिया कप 2022 खेला जा रहा था। क्योंकि तब वे दो मैच खेलकर ही टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। कुछ ही समय बाद खबर आई कि रवींद्र जडेजा की इंजरी काफी गंभीर है और वे टी20 विश्व कप से पहले फिट नहीं हो पाएंगे और वे एशिया कप के बाकी मैचों से भी बाहर हो गए। इसका असर एशिया कप भी पड़ा और टीम इंडिया फाइनल से पहले ही बाहर हो गए थे। इसके बाद जब विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया तो उसमें इंजरी के कारण ही रवींद्र जडेजा भारतीय टीम में शामिल नहीं हो पाए। 

Image Source : TwitterJasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह के रूप में भारतीय टीम को बड़ा झटका
जसप्रीत बुमराह की बात की जाए तो एशिया कप 2022 को तो उन्होंने मिस किया ही था। उनकी कमी भारतीय टीम को एशिया कप में खली भी थी, लेकिन संभावना थी कि वे टी20 विश्व कप 2022 से पहले फिट हो जाएंगे। जब टीम का ऐलान किया गया तो उनका नाम उसमें शामिल था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए भी वे टीम में शामिल किए गए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में वे नहीं खेले, कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वे दूसरे और तीसरे मैच से खेलते हुए दिखेंगे। वे खेले भी, लेकिन दो मैचों के बाद पता चला कि उनकी बैक इंजरी फिर से उबर आई है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हुई सीरीज के पहले मैच से उन्हें बाहर रखा गया। उम्मीद की जा रही थी कि वे दूसरे मैच में खेलेंगे और उसके बाद विश्व कप भी खेलेंगे, लेकिन तभी खबर सामने आती है कि जसप्रीत बुमराह न केवल इस सीरीज से बाहर हुए हैं, बल्कि टी20 विश्व कप भी नहीं खेल पाएंगे। टीम इंडिया के लिए इन दोनों खिलाड़ियों का बाहर होना किसी बड़े झटके से कम नहीं है। 

Latest Cricket News