A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया अभी खेलेगी चार और मैच, जान लीजिए पूरा शेड्यूल

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया अभी खेलेगी चार और मैच, जान लीजिए पूरा शेड्यूल

T20 World Cup 2022 : रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2022 से पहले चार मैच खेलने की तैयारी कर रही है।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP Rohit Sharma

Highlights

  • टीम इंडिया ने खेल ली टी20 विश्व कप 2022 से पहले आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज
  • रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अब मिशन विश्व कप के लिए जाएगी ऑस्ट्रेलिया
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली वन डे सीरीज में कप्तानी करेंगे शिखर धवन

T20 World Cup 2022 :  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज अब खत्म हो गई है। पहले दो मैच जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज पर पहले ही कब्जा कर लिया था, इसके बाद तीसरे मैच में टीम इंडिया ने बहुत सारे प्रयोग किए, लेकिन ये प्रयोग काम नहीं आए और तीसरे मैच में भारतीय टीम को 49 रन से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने 2.1 से सीरीज अपने नाम कर ली है। अब टीम इंडिया का अगला मिशन टी20 विश्व कप 2022 है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम अब कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेगी और सीधे विश्व कप में 23 अक्टूबर को अपना पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। हालांकि इस बीच भारतीय टीम दो नहीं बल्कि चार मैच खेलने की तैयारी में है, जो विश्व कप से पहले खेले जाएंगे, लेकिन ये ऑफिशियल मैच नहीं होंगे, लेकिन आपको इन मैचों के शेड्यूल के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए।  

Image Source : APRohit Sharma and Mohammad Siraj

विश्व कप 2022 से पहले चार मैचों का ये है पूरा शेड्यूल 
टी20 विश्व कप 2022 के लिए आईसीसी की ओर से जो शेड्यूल जारी किया गया है, उसमें भारतीय टीम 23 अक्टूबर को अपने पहले मैच में में पाकिस्तान से भिड़ेगी, लेकिन इससे पहले कुल मिलाकर चार मैच भारतीय टीम खेलेगी। अभी तक तय हुआ था कि टीम इंडिया दो ही मैच खेलेगी, एक मैच ऑस्ट्रेलिया और दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से भारतीय टीम भिड़ेगी, लेकिन इससे पहले अब दो और मैच खेलने की तैयारी है। टीम इंडिया अपना पहला प्रैक्टिस मैच दस अक्टूबर को खेलेगी, वहीं दूसरा मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड से 19 अक्टूबर को भिड़ेगी। ये भारतीय टीम का आखिरी अभ्यास मैच होगा, इसके बाद सीधे 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान से मुकाबले के लिए भारतीय टीम मैदान में उतरेगी। 

Image Source : APShikhar Dhawan

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज 
अगर आपको लगता है कि इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम एक्शन से दूर रहेगी, तो ऐसा नहीं है। भारतीय टीम 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी, लेकिन दूसरी टीम इंडिया शिखर धवन की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका से तीन वन डे मैच खेलेगी। इस सीरीज का पहला मैच छह अक्टूबर को होगा और आखिरी मैच 11 अक्टूबर को खेला जाएगा, हालांकि इसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी हिस्सा लेते हुए नजर नहीं आएंगे। देखना होगा कि दक्षिण अफ्रीका को टी20 सीरीज में हराने के बाद वन डे में कैसा प्रदर्शन करती है और सीरीज का परिणाम क्या होता है। 

Latest Cricket News