A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022 : भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले इस खिलाड़ी पर लटकी तलवार, टीम से होगा बाहर!

T20 World Cup 2022 : भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले इस खिलाड़ी पर लटकी तलवार, टीम से होगा बाहर!

T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया।

Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : AP Rishabh Pant

Highlights

  • टीम इंडिया ने अपने प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह रन से हराया
  • भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से 19 अक्टूबर को खेलना है प्रैक्टिस मैच
  • टीम इंडिया के लिए इस मैच में नहीं खेले ऋषभ पंत, कार्तिक को मौका

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 की तैयारियों के बीच टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को अपने प्रैक्टिस मैच में छह रन से हरा दिया है। आज का मैच इसलिए बहुत खास था, क्योंकि ये मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम से था। ऑस्ट्रेलिया इस वक्त विश्व चैंपियन है और ये टीम इस मैच में पूरी ताकत और बेहतरीन टीम के साथ मैदान में उतरी थी। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में गजब का रोमांच देखने के लिए मिला, ये इससे समझा जा सकता है कि मैच आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर जाकर खत्म हुआ। 

टीम इंडिया ने प्रैक्टिस मैच में दिया कई खिलाड़ियों को मौका
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए अपने वार्मअप मैच में टीम इंडिया ने अपने ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया। भारतीय टीम की ओर से कुल मिलाकर आठ बल्लेबाजों का बैटिंग करने का मौका मिला, वहीं भारत के सात गेंदबाजों को बॉलिंग करने का मौका मिला। हालांकि एक खिलाड़ी इस दौरान नजर नहीं आया। हम बात कर रहे हैं विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की। जब भारतीय टीम बल्लेबाजी के लिए आई तो दिनेश कार्तिक,  अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन तक को बल्लेबाजी मिली, लेकिन ऋषभ पंत नहीं खेले। इसके बाद वे कीपिंग के लिए भी नहीं आए। जब ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी कर रही थी, उस वक्त कीपिंग की जिम्मेदारी भी दिनेश कार्तिक ने ही संभाली, यानी वे विकेट के आगे तो नहीं ही थे, साथ ही विकेट के पीछे भी नजर नहीं आए। 

Image Source : APRishabh Pant and Virat Kohli

सुपर 12 में भारतीय टीम का मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से 
टीम इंडिया को अभी एक और प्रैक्टिस मैच खेलना है और ये मैच 19 अक्टूबर  को न्यूजीलैंड से खेला जाना है। देखना होगा कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में किस टीम के साथ मैदान में जाते हैं। क्या ऋषभ पंत अगले मैच में खेलेंगे या नहीं। अगर खेलेंगे तो वे किस भूमिका में नजर आएंगे। इस बीच टीम इंडिया अपना असली मुकाबला सुपर 12 में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। ये मैच काफी अहम होने वाला है। अगर ऋषभ पंत को अगले प्रैक्टिस मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला तो फिर ये करीब करीब पक्का हो जाएगा कि 23 अक्टूबर वाले मुकाबले में भी उनका पत्ता कट सकता है। इस बीच सभी की नजरें इसी मुकाबले पर टिकी हुई हैं, वहीं ऋषभ पंत भी अपने मौके का इंतजार जरूर कर रहे होंगे। 

Latest Cricket News