A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022 : रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को क्यों दिया आखिरी ओवर, हो गया खुलासा

T20 World Cup 2022 : रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को क्यों दिया आखिरी ओवर, हो गया खुलासा

T20 World Cup 2022 : मोहम्मद शमी ने टी20 विश्व कप 2022 में करीब साल भर बाद भारत के लिए गेंदबाजी की और शानदार प्रदर्शन किया।

Mohammad Shami- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Mohammad Shami

Highlights

  • कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी ने कराया मैच का 20वां ओवर
  • आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को चाहिए थे जीत के लिए 11 रन
  • मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में तीन विकेट लिए, एक रन आउट

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 के मुकाबलों से पहले प्रैक्टिस मैच खेला गया। भारतीय टीम ने इस मैच को छह रन से शानदार तरीके से जीत लिया है। हालांकि मैच काफी रोचक हुआ और आखिरी ओवर तक गया। मैच में एक बार फिर मोहम्मद शमी ने वापसी की। उन्होंने भारत के लिए टी20 विश्व कप 2021 में आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था, लेकिन उन्हें इस बार जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में रखा गया था। कप्तान रोहित शर्मा ने 19 ओवर तक उनसे एक भी ओवर की गेंदबाजी नहीं कराई। उस वक्त किसी को समझ नहीं आ रहा था कि रोहित शर्मा ने आखिर शमी को गेंदबाजी क्यों नहीं दी। लेकिन जैसे ही आखिरी ओवर में रोहित ने शमी को गेंद थमाई, इससे सभी लोग चौक गए। लंबे समय बाद भारत के लिए टी20 खेल रहे मोहम्मद शमी के लिए भी ये बड़ी चुनौती थी। क्योंकि आखिरी ओवर में बहुत ज्यादा रन नहीं थे। ऑस्ट्रेलिया को अखिरी ओवर में जीत के लिए महज 11 रन ही चाहिए थे, जो बन सकते थे, लेकिन मोहम्मद शमी ने इस ओवर में तीन विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया को भारत ने छह रन से हरा दिया। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी योजना का खुलासा किया और बताया कि उन्होंने शमी से आखिरी ओवर क्यों डलवाया। 

 

Image Source : APMohammad Shami and Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर शमी को देकर सभी को चौंका दिया 
ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर में 11 रन चाहिए थे। कप्तान रोहित शर्मा ने सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को गेंद देकर सरप्राइज किया। शमी ने जुलाई के बाद पहली बार गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय टी20 में चूकने के बाद, उस ओवर में तीन विकेट लिए, जहां ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम चार विकेट गंवाए, जिससे भारत ने छह रन से मैच जीत लिया। भारत को इससे ज्यादा खुशी इस बात से होगी कि शमी ने आखिरी दो गेंदों पर जोश इंगलिस और केन रिचर्डसन को आउट करने के लिए यॉर्कर का इस्तेमाल किया। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हमेशा वही योजना थी जो आपने देखा कि उन्होंने क्या किया। ईमानदारी से कहूं वह लंबे समय के बाद वापस आए हैं। इसलिए हम उन्हें एक ओवर देना चाहते थे। शुरुआत से ही यह योजना थी। वह काफी बेहतर गेंदबाज हैं। हम जानते हैं कि नई गेंद से वह कितना घातक हो सकते हैं। हम बस उन्हें थोड़ी चुनौती देना चाहते थे।

Image Source : APMohammad Shami

रोहित शर्मा ने किया ये भी खुलासा
रोहित शर्मा ने कहा कि मैंने सोचा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की। अंत में हम 10.15 रन और जोड़ सकते थे। यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि सेट बल्लेबाज लंबे समय तक और अंत तक बल्लेबाजी करे, जो कुछ हद तक सूर्या ने किया। कुल मिलाकर यह एक शानदार बल्लेबाजी प्रयास था। द गाबा में बड़ी बाउंड्री होने के कारण रोहित ने महसूस किया कि भारत के लिए इस तरह के आयामों के साथ बल्लेबाजी करना एक अच्छा अभ्यास है जिसका सामना वे टी20 विश्व कप में नियमित रूप से करेंगे। रोहित ने यह भी कहा कि भारत भविष्य के मैचों में और सुधार करेगा, क्योंकि बुधवार को उसी स्थान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत अपना दूसरा अभ्यास मैच खेलेगा।

Latest Cricket News