A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया का हैरान करने वाला कदम, बिना कॉन्ट्रैक्ट वाले प्लेयर को बनाया बैकअप कप्तान

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया का हैरान करने वाला कदम, बिना कॉन्ट्रैक्ट वाले प्लेयर को बनाया बैकअप कप्तान

T20 World Cup: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप में एक ऐसे खिलाड़ी को टीम का बैकअप कप्तान नियुक्त किया जिसे इसी साल की शुरुआत में उसने कॉन्ट्रैक्ट देने से इनकार कर दिया था।

Matthew Wade - India TV Hindi Image Source : AP Matthew Wade

Highlights

  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को मिला टी20 वर्ल्ड कप में बैकअप कप्तान
  • बिना कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ी को बनाया बैकअप कप्तान
  • अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहा है टी20 वर्ल्ड कप

T20 World Cup Matthew Wade: ऑस्ट्रेलिया अगले महीने शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप ने एक नहीं बल्कि दो कप्तानों के साथ मैदान में उतरेगा। टीम के रेग्यूलर कप्तान ऐरन फिंच के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड बतौर बैकअप कप्तान मैदान में नजर आएंगे। यानी किसी भी वजह से अगर किसी भी मैच में फिंच टीम के साथ मैदान में नहीं उतर सके तो टीम की कमान वेड के हाथों में होगी।

बिना कॉन्ट्रैक्ट के वेड बने बैकअप कप्तान

Image Source : GETTYMatthew Wade

बता दें कि मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया के लिए बिना किसी अनुबंध के खेल रहे हैं। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इसी स्टेटस में होने के बावजूद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने उनका प्रमोशन भी कर दिया है। अगर फिंच इंजरी या किसी अन्य वजह से वर्ल्ड कप के किसी मैच में नहीं खेलते तो वेड उनकी जगह पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान होंगे। ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने कॉन्ट्रैक्ट के लिए किसी भी तरह की बातचीत के बिना उन्हें बैकअप कप्तान बना दिया। मैथ्यू वेड इससे पहले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में फिंच की गैरमौजूदगी में भारत के खिलाफ एक टी20 मैच में टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

वेड को CA ने नहीं दिया कॉन्ट्रैक्ट

Image Source : AP Photo/Kamran JebreiliMatthew Wade and Marcus Stoinis

हैरानी की बात ये है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस साल की शुरुआत में मैथ्यू वेड को किसी भी तरह का अनुबंध देने से मना कर दिया था। यानी अब 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद उन्हें बतौर 3,50,000 डॉलर का एक इंक्रीमेंटल कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा। भारत के खिलाफ हुई 3 मैच की टी20 सीरीज से लेकर वर्ल्ड कप में सेमीफाइन से पहले तक ऑस्ट्रेलिया का 13 टी20 मैच खेलना तय है।

बिना कॉन्ट्रैक्ट के रहने के फायदे

Image Source : BCCIMatthew Wade

मैथ्यू वेड बगैर किसी अनुबंध के अपने करियर में ज्यादा लचीलापन महसूस कर सकते हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने के साथ दुनिया भर में खेली जा रही तमाम टी20 लीग में भी शिरकत कर सकते हैं।

वेड टी20 क्रिकेट में लगभग हर मैच में सातवें नंबर पर बैटिंग करने के लिए क्रीज पर आते हैं। ऐसे में उनके बैकअप कप्तान का संकेत साफ हैं, टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 बल्लेबाज और 4 गेंदबाज के फॉर्मूले के साथ मैदान में उतरेगी।

Latest Cricket News