A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup: भारत के सेमीफाइनल मैच के लिए ICC ने किया अंपायरों का ऐलान, इन दो दिग्गजों को मिली कमान

T20 World Cup: भारत के सेमीफाइनल मैच के लिए ICC ने किया अंपायरों का ऐलान, इन दो दिग्गजों को मिली कमान

T20 World Cup: भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल।

ICC Umpires, t20 world cup- India TV Hindi Image Source : GETTY सेमीफाइनल के लिए आईसीसी अंपायर

T20 World Cup: आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल की तैयारियां शुरू कर दी हैं। सुपर 12 स्टेज के सभी ग्रुप मुकाबले खत्म होने और चार टीमों सेमीफाइनलिस्ट का नाम तय होने के बाद आईसीसी ने नॉकआउट राउंड के लिए अंपायर्स समेत सभी मैच अधिकारियों का ऐलान कर दिया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को मैच अधिकारियों की घोषणा करते हुए यह जानकारी दी। इसके अनुसार भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका के कुमार धर्मसेना और ऑस्ट्रेलिया के पॉल रीफेल मैदानी अंपायर की भूमिका निभाएंगे। इस मैच के तीसरे अंपायर की जिम्मेदारी क्रिस गैफनी संभालेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को होने वाले इस मुकाबले के लिए रॉड टकर को फोर्थ अंपायर और डेविड बून को मैच रेफरी बनाया गया है।

दूसरी तरफ न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच नौ नवंबर को सिडनी में होने वाले पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के मराइस इरासमस और इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ मैदानी अंपायर की भूमिका निभाएंगे जबकि रिचर्ड केटलबोरो तीसरे अंपायर होंगे। वहीं रिचर्ड गॉ फोर्थ अंपायर और क्रिस ब्रॉड मैच रेफरी होंगे। 

आईसीसी ने हालांकि खिताबी मुकाबले के लिए मैच अधिकारियों के नामों का ऐलान नहीं किया है और अपने बयान में कहा है कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 13 नवंबर को होने वाले फाइनल के लिए अंपायरों की नियुक्ति सेमीफाइनल के परिणाम आने के बाद की जाएगी।

बात करें वर्ल्ड कप की तो भारत और पाकिस्तान ने सुपर 12 स्टेज के ग्रुप 2 से सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई किया है तो वहीं ग्रुप 1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम ने जगह बनाई है। ग्रुप 1 से न्यूजीलैंड तो ग्रुप 2 से भारत ने टेबल टॉप किया। न्यूजीलैंड को छोड़कर बाकी तीनों टीमों ने एक-एक बार खिताब जीता है। टीम इंडिया की बात करें तो आखिरी बार 15 साल पहले खिताब जीता था और इस बार वह रोहित शर्मा की कप्तानी में इस सूखे को खत्म करने की कोशिश करेगी।

Latest Cricket News