A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप के बीच किया बड़ा बदलाव, जूनियर मलिंगा समेत तीन खिलाड़ियों को टीम से जोड़ा

श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप के बीच किया बड़ा बदलाव, जूनियर मलिंगा समेत तीन खिलाड़ियों को टीम से जोड़ा

Srilanka Squad: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वॉड में तीन खिलाड़ियों को किया शामिल।

Srilanka cricket, t20 world cup- India TV Hindi Image Source : SRILANKA CRICKET श्रीलंका क्रिकेट टीम

Highlights

  • श्रीलंका ने बैकअप में शामिल किए 3 खिलाड़ी
  • दो तेज गेंदबाज और विकेटकीपर जाएंगे आस्ट्रेलिया
  • खिलाड़ियों की चोट ने बढ़ाई श्रीलंका की चिंता

Srilanka Squad: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के बीच बड़ा फैसला करते हुए तीन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला किया है। चोट से जूझ रही श्रीलंकाई टीम आगे किसी भी तरह की परिस्थिति के लिए तैयार रहना चाहती है और इसीलिए उसने अपने स्क्वॉड में निरोशन डिकवेला, असीथा फर्नांडो और मथीसा पथिराना को बैकअप के तौर पर शामिल किया है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से बुधवार को इस मामले में बयान जारी किया गया। इसमें बताया गया कि किसी भी तरह की दिक्कत होने या खिलाड़ी के चोटिल होने पर इन तीनों खिलाड़ियों को बतौर रिप्लेसमेंट इस्तेमाल किया जाएगा। खिलाड़ियों के अलावा श्रीलंका ने अपने उच्च प्रदर्शन सुविधा व्यवस्था के निदेशक टिम मैक्कैस्किल को भी ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला किया है। श्रीलंका की तरफ से आई जानकारी के मुताबिक बैकअप के तौर पर ऑस्ट्रेलिया भेजे जा रहे तीनों खिलाड़ी मेलबर्न में रहकर मैक्कैस्किल के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग लेंगे और सीधे तौर पर टीम से नहीं जुड़ेंगे।

श्रीलंका के कई खिलाड़ी चोटिल

गौरतलब है कि पहले दौर से क्वॉलीफाई कर सुपर 12 स्टेज में पहुंची श्रीलंकाई टीम के कई खिलाड़ी चोटिल होकर या तो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए या किसी मैच में उन्हें बाहर बैठना पड़ा। इसे देखते हुए एशिया चैंपियन ने ये बदलाव किए। श्रीलंका की तरफ से सबसे पहले दिलशान मदुशंका बाहर हुए और उसके बाद दुशमंता चमीरा भी यूएई के खिलाफ मैच में चोटिल होकर बाहर हो गए। एक अन्य तेज गेंदबाज प्रमोद मदुशन भी चोटिल हुए और लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं। दनुष्का गुनथिलका को भी मांसपेशियों में खिंचाव की दिक्कत हुई।

दो तेज गेंदबाज और एक विकेटकीपर हुआ है शामिल

बात करें तीनों खिलाड़ियों की तो डिकवेला श्रीलंका के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। जबकि असीथा फर्नांडो और मथीसा पथिराना टीम के युवा तेज गेंदबाज हैं। बता दें कि मथीसा पथिराना हाल ही में चर्चा में आए हैं। दिग्गज श्रीलंकाई लसिथ मलिंगा की तरह गेंदबाजी एक्शन होने की वजह से उन्हें जूनियर मलिंगा भी बोला जाता है। पथिराना को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने इसी साल अपने साथ जोड़ा था।

श्रीलंका का अब तक का सफर

श्रीलंका के वर्ल्ड कप में अभी तक के प्रदर्शन की बात करें तो उन्हें पहले दौर के पहले ही ग्रुप मुकाबले में नामीबिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद टीम ने शानदार वापसी करते हुए लगातार तीन मुकाबले जीते। जबकि सुपर 12 स्टेज के दूसरे मुकाबले में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

Latest Cricket News