A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी पूरी तरह फिट, WTC फाइनल से पहले बड़ी खबर

टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी पूरी तरह फिट, WTC फाइनल से पहले बड़ी खबर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है।

World Test Championship- India TV Hindi Image Source : GETTY World Test Championship

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों ही टीमों का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। टीम इंडिया इस मुकाबले से पहले थोड़ी मुसीबत में जरूर है क्योंकि टीम के कई खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गए थे। वहीं कई खिलाड़ियों के अनफिट होने की खबरें भी सामने आ रही थीं। 

टीम इंडिया का खिलाड़ी हुआ फिट

इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम शार्दुल ठाकुर का भी है। शार्दुल के अनफिट होने की खबरें लगातार सामने आ रही थीं। बता दें कि शार्दुल आईपीएल में गेंदबाजी नहीं कर रहे थे, जिसके बाद ये माना जा रहा था कि वो फिट नहीं है। लेकिन अब इस खिलाड़ी ने खुद ही अपनी फिटनेस पर खुलासा कर दिया है।

शार्दुल ने अपनी फिटनेस को लेकर चिंताओं को दूर करते हुए कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में ऑलराउंडरों की भरमार के कारण आईपीएल में उनकी गेंदबाजी की जरूरत नहीं पड़ रही। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम में शामिल शार्दुल ने कहा कि उनके साथ कोई चोट की कोई समस्या नहीं है और ऑलराउंडरों से भरी उनकी टीम को उनकी गेंदबाजी की ‘जरूरत’ नहीं है। 

केकेआर के पास कई ऑलराउंडर्स

शार्दुल ने कहा कि हमारी टीम में (आंद्रे) रसल, सुनील (नारायण) के साथ ऑलराउंडर भरे पड़े हैं। हमारे पास अधिकतम आठ गेंदबाजी विकल्प हैं जिसमें नितीश (राणा) भी शामिल हैं जो आजकल एक या दो ओवर फेंकते हैं।’ मौजूदा सीजन में हल्की चोट के कारण इस सत्र में तीन मैच नहीं खेलने वाले शार्दुल ने 6 मैच में सिर्फ 89 गेंदें (14.5 ओवर) फेंकी और चार विकेट लिए। उन्होंने 8 में से दो मैच में गेंदबाजी नहीं की और बल्लेबाजी में भी उनका इस्तेमाल संयम के साथ किया गया जिससे स्पष्ट होता है कि टीम अगले महीने ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले उनके काम के वर्कलोड का प्रबंधन करती नजर आ रही है। 

सोमवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ नाइट राइडर्स ने गेंदबाजी में सात विकल्पों का इस्तेमाल किया और तेज गेंदबाजी विभाग में अनुभवहीनता के बावजूद ठाकुर ने गेंदबाजी नहीं की। शारदुल को लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी गेंद पर गेंदबाजी छोर पर खड़े होने का मौका मिला जब रिंकू सिंह ने चौका जड़कर टीम को जीत दिलाई।

Latest Cricket News