A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI वर्ल्ड कप के टिकटों को लेकर फैंस में नाराजगी, सामने आया ये बड़ा कारण

ODI वर्ल्ड कप के टिकटों को लेकर फैंस में नाराजगी, सामने आया ये बड़ा कारण

भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के टिकटों की बिक्री को लेकर फैंस काफी नाराज हैं। खराब मैनेजमेंट के कारण वह अपने प्लान को नहीं बना पा रहे हैं।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : TWITTER/GETTY रोहित शर्मा

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) 5 अक्टूबर से अहमदाबाद में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के 13वें एडिशन की मेजबानी करने के लिए तैयार है। बीसीसीआई और आईसीसी ने पिछले महीने के शुरुआत में टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी किया और 9 अगस्त को नौ मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया। शेड्यूल देर से बताने और फिर उसमें बदलाव करने को लेकर बीसीसीआई और आईसीसी दोनों की फैंस द्वारा काफी आलोचना की जा रही है। पूरे भारत में दस वेन्यू टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे हैं और फैंस को टिकटों की बिक्री में देरी के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

मैनेजमेंट को लेकर फैंस नाराज

गैर-भारत अभ्यास मैचों और सभी गैर-भारत इवेंट मैचों के लिए टिकट 25 अगस्त (टूर्नामेंट शुरू होने से 40 दिन पहले) से उपलब्ध होंगे। भारत के मैचों के लिए टिकटों की बिक्री 30 अगस्त से शुरू होगी, वहीं भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले अहम मैच के टिकट 3 सितंबर से ही उपलब्ध होंगे। आईसीसी ने जब शेड्यूल जारी किया था तब कई फैंस ने अपने पसंदीदा मैचों की तारीखें जानने के बाद अपनी फ्लाइट टिकटें और होटल की बुकिंग कर ली थी, लेकिन अब वे इस बात को लेकर निश्चित नहीं हैं कि उन्हें इवेंट के लिए मैच टिकट मिलेंगे या नहीं। 

क्या बोले फैंस

वर्ल्ड कप को लेकर पीटीआई से बात करते हुए एक फैन ने खुलासा किया कि उन्होंने भारत-पाकिस्तान मैच के लिए अहमदाबाद की फ्लाइट टिकट के लिए 40,000 रुपये खर्च किए, लेकिन मैच के शेड्यूल में बदलाव कर उसे एक दिन पहले आयोजित करने का फैसला ले लिया गया। जिससे उन्हें अधिक पैसे खर्च करने पड़े। फैन ने कहा कि उन्होंने पहले ही दिल्ली-अहमदाबाद वापसी उड़ान के लिए 40000 रुपये का भुगतान कर दिया है और अगर उन्हें टिकट मिल भी जाता है तो उन्हें एक दिन पहले फिजिकल टिकट हासिल करना होगा। आपको बता दें कि साल 2011 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान टिकट एक महिने पहले ही मिल गए थे। जिससे फैंस को होटल बुकिंग और फ्लाइट टिकट बुक करने के लिए प्रयाप्त समय मिला था।

इस बीच, भारत के बाहर रहने वाले फैंस को भी इसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि वे अपने ट्रेवल का शेड्यूल तैयार करने के लिए टिकट के उपलब्ध होने का इंतजार कर रहे हैं। सिंगापुर के एक फैन ने पीटीआई को बताया कि उसने फ्लाइट टिकट बुक किया था लेकिन मैच टिकट मिलने के बारे में निश्चित नहीं थे। उन्होंने शेड्यूल को अंतिम रूप देते समय खराब मैनेजमेंट के लिए बीसीसीआई की भी आलोचना की है।

यह भी पढ़ें

एमएस धोनी के अंडर तैयार हो रहा टीम इंडिया का नया कप्तान! पूर्व विकेटकीपर ने कही बड़ी बात

पाकिस्तान के एक और मैच पर बवाल, फिर वर्ल्ड कप शेड्यूल पर मंडराया खतरा

Latest Cricket News