A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया के खिलाड़ी भी विदेशी लीग खेलेंगे! राजीव शुक्ला ने दिया ये जवाब

टीम इंडिया के खिलाड़ी भी विदेशी लीग खेलेंगे! राजीव शुक्ला ने दिया ये जवाब

Team India : भारत के ही प्रवीण तांबे कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आए थे, लेकिन उनके इस कदम के बाद उन्हें आईपीएल में खेलने से रोक दिया गया था।

MS Dhoni For CSK- India TV Hindi Image Source : PTI MS Dhoni For CSK

Highlights

  • दक्षिण अफ्रीका में भी शुरू होने जा रही है आईपीएल की ही तरह टी20 लीग
  • एमएस धोनी के लिए सीएसके की टीम के कोच बनने की जताई जा रही थी संभावना
  • प्रवीण तांबे ने बीसीसीआई ने बिना एनओसी लिए ही कैरेबियन प्रीमियर लीग में लिया था हिस्सा

Team India : क्या टीम इंडिया के खिलाड़ी भी विदेशी टी20 लीग में खेलेंगे। या फिर जो खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं और अब रिटायर हो चुके हैं, वे भी किसी लीग में खेल सकते हैं। इसको लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा चल रही है। लेकिन अब इस तरह की संभावनाओं पर लगभग विराम लग गया है। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस तरह की अटकलों को अपनी बात रखते हुए खत्म कर दिया है। पहले ये भी कहा गया था कि दक्षिण अफ्रीका में जो टी20 लीग होने जा रही है, उसमें सीएसके की टीम के कोच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी हो सकते हैं, क्योंकि एमएस धोनी ही आईपीएल में टीम के कप्तान हैं और उनका टीम में अच्छा खास रुतबा है, लेकिन अब ऐसा शायद नहीं हो पाएगा। 

Image Source : ptiRajeev Shukla

राजीव शुक्ला ने क्या कहा
राजीव शुक्ला ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा है कि हम अपने किसी भी खिलाड़ी को विदेशी क्रिकेट लीग में खेलने की परमीशन नहीं दे सकते। उन्होंने कहा कि हमारे पास पहले से ही आईपीएल जैसी दुनिया की सबसे बड़ी लीग है। हमारी एक ही नीति है कि हम अपने किसी भी खिलाड़ी को किसी भी रूप में किसी दूसरी लीग से जुड़ने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टी20 लीग में सीएसके, मुंबई इंडियंस, केकेआर और राजस्थान रॉयल्स का मालिकाना हक रखने वाली कंपनियों ने खरीदी हैं। इसके बाद ही ये संभावना जताई गई थी कि जो खिलाड़ी आईपीएल में अपनी अपनी टीमों से खेल रहे हैं, वे विदेशी लीग में खेल सकते हैं। 

भारत के पास पहले से ही दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल है
आपको याद दिला दें कि इससे पहले भारत के ही प्रवीण तांबे कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आए थे, लेकिन उनके इस कदम के बाद उन्हें आईपीएल में खेलने से रोक दिया गया था, क्योंकि वे बीसीसीआई से एनओसी लिए बगैर ही वहां खेलने के लिए चले गए थे। प्रवीण तांबे आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए खेल रहे थे, लेकिन बाद में उनका पत्ता कट गया था। ऐसे में बीसीसीआई कतई नहीं चाहेगा कि भारत का कोई भी खिलाड़ी विदेशी लीग खेलने के लिए जाए, अगर कोई खिलाड़ी ऐसा करता भी है तो उस पर भी .बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। 

Latest Cricket News