A
Hindi News खेल क्रिकेट Team India: टीम इंडिया में हुई इस घातक खिलाड़ी की वापसी, चोट के चलते हुए था वर्ल्ड कप से बाहर

Team India: टीम इंडिया में हुई इस घातक खिलाड़ी की वापसी, चोट के चलते हुए था वर्ल्ड कप से बाहर

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे पर जाने वाली है।

Team India- India TV Hindi Image Source : AP टीम इंडिया

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे पर जाने वाली है। इन दोनों ही सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। जहां न्यूजीलैंड दौरे पर कई बड़े खिलाड़ी रेस्ट पर रहेंगे वहीं बांग्लादेश के खिलाफ सेलेक्टर्स ने सभी खिलाड़ियों को वापस टीम में बुलाया है। बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया की दोनों स्क्वॉड में घातक ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की भी वापसी हुई है। जडेजा लंबे समय से चोटिल थे और वो टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए थे।

लंबे समय के बाद जडेजा की वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है। वो एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वह सीधे इस सीरीज में टीम के लिए वापसी करेंगे। जडेजा यहां तक कि चोट के चलते वर्ल्ड कप तक नहीं खेल पाए थे। जडेजा मौजूदा समय में टीम इंडिया के सबसे घातक ऑलराउंडर माना जाता है। उनकी वापसी टीम के लिए एक अच्छी खबर है। ये खिलाड़ी गेंद और बल्ले से मैच को पलटने के लिए जाना जाता है। ऐसे में जड्डू का प्रदर्शन वापसी पर कैसा रहता है ये देखने लायक रहेगा।

दिसंबर में होगा दौरा

भारत और बांग्लादेश के बीच दिसंबर के महीने में वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। 4 दिसंबर से होने वाले वनडे सीरीज की कमान रोहित शर्मा के हाथों में हैं। टेस्ट सीरीज के लिए भी रोहित शर्मा ही टीम के कप्तान होंगे। इस सीरीज से पहले भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर भी जाएगी, लेकिन वहां विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव 

Latest Cricket News