A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: भारत ने शुरू की जोरदार तैयारी, दांव पर टीम इंडिया की साख और फाइनल खेलने का मौका

IND vs AUS: भारत ने शुरू की जोरदार तैयारी, दांव पर टीम इंडिया की साख और फाइनल खेलने का मौका

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की सीरीज के पहले मैच के लिए जोरदार तैयारी शुरू कर दी है। इस सीरीज में टीम इंडिया की साख तो दांव पर है ही, जीत दर्ज करने पर उसे एक बड़ा मौका भी मिलने वाला है।

Team India practice at Nagpur- India TV Hindi Image Source : BCCI Team India practice at Nagpur

अगले गुरुवार यानी 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आगाज हो जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। टीम इंडिया फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे पायदान पर है और फाइनल में पहुंचने के लिए उसे इस सीरीज में मजबूत शुरुआत की जरूरत होगी। इस टेस्ट सीरीज की अहमियत को समझते हुए भारतीय टीम ने इसकी जोरदार तैयारी भी शुरू कर दी है। टीम इंडिया की तैयारियों के शुरुआत की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर दी है।

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले मैच की तैयारी कर रहे भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों की फोटो शेयर की है जिसमें कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव नेट्स पर बैटिंग प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। अच्छी बात यह है कि इन तस्वीरों में रवींद्र जडेजा भी बल्ले से धमाल करते दिखे। बता दें कि जडेजा को तमिलनाडु के खिलाफ सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के बाद आगामी सीरीज में शामिल होने के लिए फिट माना गया था।

बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इन तस्वीरों को साझा करते हुए कैप्शन दिया है, "टीम इंडिया ने नागपुर में पहले टेस्ट से पहले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है।" इन तस्वीरों में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में जोरदार शतकीय पारियां खेलकर धमाल मचाने वाले शुभमन गिल को भी नेट्स पर बैटिंग प्रैक्टिस करते देखा जा सकता है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल बेंगलुरू के बाहरी इलाके अलूर में केएससीए क्रिकेट ग्राउंड में प्रैक्टिस में व्यस्त है। मेहमान टीम के तमाम खिलाड़ी गुरुवार से इस वेन्यू पर नेट्सपर पसीना बहाते दिख रहे हैं।

सीरीज जीतने पर भारत का WTC फाइनल खेलना तय

ऑस्ट्रेलिया और भारत फिलहाल आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में पहले और दूसरे नंबर पर हैं। इस सीरीज के फैसले का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग्स पर भी असर पड़ सकता है। ऐसे में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंडिया इस सीरीज को भी जीतकर लगातार चौथी बार इस ट्रॉफी को अपने नाम करना चाहेगी। भारत के सीरीज जीतने पर उसका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना भी पक्का हो जाएगा।

 

Latest Cricket News