A
Hindi News खेल क्रिकेट भारतीय टीम के इस धाकड़ तेज गेंदबाज ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, विवादों से भरा रहा है करियर

भारतीय टीम के इस धाकड़ तेज गेंदबाज ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, विवादों से भरा रहा है करियर

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास लेने का ऐलान किया है। श्रीसंत ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी।

File photo of S Sreesanth- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES File photo of  S Sreesanth

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास लेने का ऐलान किया है। श्रीसंत ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी। श्रीसंत ने ट्वीट कर कहा कि मैंने अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर समाप्त करने का फैसला किया है। यह निर्णय मेरा अकेला है, और हालांकि मैं जानता हूं कि इससे मुझे खुशी नहीं मिलेगी मैंने हर पल को संजोया है।

श्रीसंत को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अगस्त 2013 में उनके राजस्थान रॉयल्स टीम के साथी अजित चंदीला और अंकित चव्हाण के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कथित स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए आजीवन प्रतिबंधित कर दिया था। हालांकि, 2019 में उनके आजीवन प्रतिबंध को घटाकर सात साल कर दिया गया, जो सितंबर 2020 में पूरा हुआ। अपने प्रतिबंध के बाद, उन्होंने केरल क्रिकेट संघ (केसीए) के लिए 2021 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए 20 सदस्यीय टीम में चुने जाने के बाद वापसी की। 2021 और 2022 में, उन्हें आईपीएल नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया, लेकिन दोनों मौकों पर अनसोल्ड रहे।

मार्च 2006 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले श्रीसंत के क्रिकेट करियर की बात करें कि उन्होंने टीम इंडिया के लिए 27 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 87 विकेट हासिल किया है। जबकि 53 वनडे मैचों में 75 विकेट लिए हैं। जबकि श्रीसंत ने 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 7 विकेट हासिल किया है। जबकि आईपीएल के 44 मैचों में 40 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

Latest Cricket News