A
Hindi News खेल क्रिकेट तिलक वर्मा ने खोला सूर्यकुमार यादव की बैटिंग का बड़ा राज, जानिए क्या है 'काले बैंड' का कनेक्शन

तिलक वर्मा ने खोला सूर्यकुमार यादव की बैटिंग का बड़ा राज, जानिए क्या है 'काले बैंड' का कनेक्शन

सूर्यकुमार यादव ने तीसरे टी20 में 44 गेंदों पर 83 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 10 चौके और चार छक्के लगाए।

Tilak Varma, Suryakumar Yadav- India TV Hindi Image Source : BCCI TV VIDEO SCREENGRAB Tilak Varma, Suryakumar Yadav

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में वापसी करते हुए तीसरा मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में भारतीय टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त 83 रनों की पारी खेली और उनका साथ दिया युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने नाबाद 49 रन बनाकर। इन दोनों ने मुकाबले को एकतरफा बनाया और टीम इंडिया के लिए जीत की राह को आसान किया। इस मैच में इन दोनों खिलाड़ियों की तीसरे विकेट के लिए की गई 87 रनों की पार्टनरशिप का बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहा। इस मैच के बाद दोनों ने एक दूसरे से खास बातचीत की जिसका वीडियो बीसीसीआई टीवी पर भी जारी किया गया। इस वीडियो में तिलक ने सूर्या की बैटिंग का एक खास राज खोला।

दरअसल सबसे पहले इस वीडियो में सूर्यकुमार यादव तिलक वर्मा का परिचय देते हैं और तीनों मैचों में उनके द्वारा की गई बल्लेबाजी की तारीफ भी की। इसके बाद तिलक ने जवाब दिया और उन्होंने सूर्या की बैटिंग की तारीफ करना शुरू कर दिया। साथ ही तिलक ने इस मैच में अपने द्वारा निभाए गए एक नए रोल के बारे में भी बताया। अंत में उन्होंने एक ऐसा राज खोला जो सूर्या की बैटिंग से जुड़ा था। उन्होंने बताया कि किस तरह से सूर्या मैदान पर कुछ और प्लान करके आए थे, लेकिन उन्होंने किया कुछ। आइए जानते हैं क्या है पूरा वाकिया?

क्या था सूर्या की बैटिंग से जुड़ा वो राज?

तिलक वर्मा ने इस वीडियो में कहा कि वह पब्लिक को कुछ बताना चाहते हैं। उन्होंने फिर बताया कि, सूर्या ड्रेसिंग रूम से ही हाथ पर जो काला बैंड बांधकर आए थे उसमें उन्होंने विश लिखी थी कि वह आज रुक कर खेलेंगे और पॉवरप्ले तक संभलकर बल्लेबाजी करेंगे। पर उन्होंने आते ही पहली गेंद से धुआंधार चौके-छक्कों की बरसात शुरू कर दी। इस पर सूर्या ने बताया कि, हां कभी-कभी आपको खुद के साथ ही ब्लफ करना पड़ता है, तो आज मैंने खुद को ही उल्लू बना दिया और पहली गेंद से ही चार्ज लिया। सूर्या आगे कहते हैं कि, जब मैं गया तो पहली दो गेंद बैट पर अच्छे से आईं फिर मैंने सोच लिया की मैं जैसे खेलता आया हूं और टीम के लिए जो सही है मैंने वही किया। 

आपको बता दें कि सूर्या ने इस मैच में रिकॉर्डधारी पारी खेली। 83 रनों की पारी में उन्होंने 100 छक्के पूरे किए। इसके अलावा वह भारत के लिए चौथे सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने। साथ ही उन्होंने अपने 51वें मैच में ही 12वां प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता और सबसे ज्यादा यह पुरस्कार जीतने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली। भारतीय टीम पहले दो मैच हारने के बाद यह मैच जीतकर अभी भी सीरीज में बनी है। सीरीज के अंतिम दो मुकाबले 12 और 13 अगस्त को फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। वहां टीम इंडिया इस सीरीज में पहले बराबरी करने के इरादे से उतरेगी।

यह भी पढ़ें:-

वेस्टइंडीज का दौरा इस खिलाड़ी के लिए बुरे सपने जैसा, वर्ल्ड कप से पहले बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन

हार्दिक पांड्या ने जीत के बावजूद दिया अड़ियल बयान, टीम के बैटिंग कॉम्बिनेशन पर कही ये बात

Latest Cricket News