A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट ही नहीं तिलक वर्मा के पास सूर्यकुमार यादव को भी पछाड़ने का मौका, 12 रन बनाते ही हो जाएगा काम

विराट ही नहीं तिलक वर्मा के पास सूर्यकुमार यादव को भी पछाड़ने का मौका, 12 रन बनाते ही हो जाएगा काम

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले चौथे टी20 मुकाबले में तिलक वर्मा कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। उनके निशाने पर विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के दो बड़े रिकॉर्ड हैं।

IND vs WI- India TV Hindi Image Source : AP तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया 1-2 से पीछे चल रही है। दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 12 अगस्त को खेला जाएगा। सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी के दमपर वापसी की। इस मुकाबले में दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज सूर्या ने 44 गेंदों पर 83 रन बनाए। हालांकि, तीसरे टी20 मुकाबले में तिलक वर्मा की महत्वपूर्ण नाबाद पारी से फैंस और भी प्रभावित हुए। युवा बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी शानदार शुरुआत को जारी रखा है। उन्होंने 37 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाए। तिलक वर्मा ने आते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ दी है।

मुंबई इंडियंस के 20 वर्षीय बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और केवल 22 गेंदों पर 39 रन बनाकर सभी को हैरान किया। वह पहले दो मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, वहीं तीसरे मैच वह नाबाद रहे। तिलक वर्मा अब विराट कोहली समेत टीम इंडिया के चार बड़े बल्लेबाजों के रिकॉर्ड को अपने डेब्यू सीरीज में ही तोड़ सकते हैं।

विराट के रिकॉर्ड के करीब

मौजूदा सीरीज में तिलक ने तीन पारियों में 69.50 की औसत और 139.00 की स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए हैं। अभी दो और मैच बाकी हैं, यह युवा खिलाड़ी भारत के लिए द्विपक्षीय टी20 सीरीज में सर्वाधिक रनों के विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है। विराट कोहली के नाम टी20 में ज्यादातर रिकॉर्ड हैं, जिसमें करियर में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी शामिल है। उन्होंने मार्च 2021 में घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन नाबाद अर्धशतकों की मदद से 231 रन बनाए थे। जोकि किसी भा भारतीय बल्लेबाज द्वारा एक टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन है।

निशाने पर सूर्या भी

तिलक वर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के बचे हुए दो मैचों में और 93 रन बना लेते हैं तो वह इस लिस्ट में पहले स्थान पर बैठे विराट कोहली के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं। लेकिन वह सूर्यकुमार यादव के भी एक रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। भारत के लिए डेब्यू के बाद पहली तीन पारियों में सबसे ज्यादा रनों के मामले में तिलक वर्मा और सूर्या 139 रनों के साथ पहले स्थान पर हैं। अगर तिलक वर्मा चौथे मैच में सिर्फ 11 रन बना लेते हैं तो वह सूर्या के आगे निकल जाएंगे। सूर्या ने अपने चौथे टी20 मुकाबले में सिर्फ 11 रन बनाए थे। ऐसे में वह इस मैच में 12 रन बनाते हैं तो वह सूर्या से आगे निकल जाएंगे।

Latest Cricket News