A
Hindi News खेल क्रिकेट Most Followed Cricketers on Twitter: किंग कोहली ट्विटर पर भी नंबर 1, जानिए टॉप 10 में और किसका नाम

Most Followed Cricketers on Twitter: किंग कोहली ट्विटर पर भी नंबर 1, जानिए टॉप 10 में और किसका नाम

Most Followed Cricketers on Twitter: विराट कोहली ने हाल ही में ट्विटर पर 5 करोड़ फॉलोअर्स पूरे किए हैं। विराट के अलावा और भी कई क्रिकेटर्स हैं जिनको फॉलो करने वाले लोगों की संख्या करोड़ों में हैं। सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की टॉप 10 लिस्ट में 9 तो सिर्फ भारतीय क्रिकेटर्स ही हैं।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

Highlights

  • ट्विटर पर विराट के 5 करोड़ फॉलोअर्स पूरे
  • सचिन, धोनी, हरभजन जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे
  • टॉप 10 लिस्ट में कुल 9 भारतीय क्रिकेटर्स

Most Followed Cricketers on Twitter: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की लोकप्रियता पूरी दुनिया में ही काफी ज्यादा है। सोशल मीडिया पर विराट को किसी भी दूसरे क्रिकेटर से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। हाल ही में विराट ट्विटर पर 5 करोड़ फॉलोअर्स पूरा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने हैं। विराट के अलावा और भी कई क्रिकेटर्स हैं जिनको करोड़ों लोग ट्विटर पर फॉलो करते हैं। इस लिस्ट में ज्यादातर खिलाड़ी भारतीय ही हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन 10 क्रिकेटर्स पर जिन्हें ट्विटर पर सबसे ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। 

Image Source : Getty ImagesMost Followed Cricketers on Twitter

1. विराट कोहली

इस लिस्ट में सबसे ऊपर दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का ही नाम आता है। विराट को ट्विटर पर कुल 5 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। इस मामले में विराट दुनिया के किसी भी क्रिकेटर से बहुत आगे हैं। विराट की बल्लेबाजी के अलावा लोग उनके ड्रेसिंग और स्टाइल के भी दीवाने हैं और यही कारण है कि उन्हें फॉलो करने वाले लोगों की संख्या किसी भी क्रिकेटर से बहुत ज्यादा है।

Image Source : Getty ImagesVirat Kohli

2. सचिन तेंदुलकर

ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले क्रिकेटर्स में दूसरे नंबर पर लिटिल मास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम आता है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन को कुल 3 करोड़ 59 लाख लोग ट्विटर पर फॉलो करते हैं। सचिन के नाम पर क्रिकेट इतिहास के कई बड़े रिकॉर्ड्स शामिल हैं। ये महान खिलाड़ी अबतक भी वनडे और टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज है।

Image Source : Facebook@SachinTendulkarSachin Tendulkar

3. वीरेंद सहवाग

लिस्ट में तीसरे नंबर पर सचिन के पुराने ओपनिंग पार्टनर और अपने समय के घातक बल्लेबाजों में से एक वीरेंद्र सहवाग का नाम आता है। सहवाग के ट्विटर पर कुल 2.3 करोड़ फॉलोअर्स हैं। सहवाग अपनी रिटायरमेंट के बाद से ही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव और इसी के चलते उन्हें लोग फॉलो करना पसंद करते हैं। 

Image Source : Getty ImagesVirender Sehwag

4. रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान और हिटमैन ओपनर रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आता है। रोहित के ट्विटर पर कुल 2.09 करोड़ फॉलोअर्स हैं। वनडे में तीन डबल सेंचुरी ठोकने वाले रोहित को कुछ ही महीने पहले तीनों फॉर्मेट का कप्तान नियुक्त किया गया था। रोहित भी दुनियाभर में काफी फेमस हैं और उनको लोग जमकर सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं।

Image Source : ptiRohit Sharma

5. सुरेश रैना

सबसे ज्यादा फॉलोअर्स में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम 5वें नंबर पर आता है। रैना ने हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था। मिस्टर आईपीएल के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर रैना के ट्विटर पर कुल 2.03 करोड़ फॉलोअर्स हैं। रैना सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव भी रहते हैं। 

Image Source : ptiSuresh Raina

6. गौतम गंभीर

लिस्ट में छठे नंबर पर दिग्गज भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम आता है। गंभीर मौजूदा समय में दिल्ली से सांसद भी हैं। उनको ट्विटर पर कुल 1.23 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। गंभीर की रिटायरमेंट के बाद भी लोग उनको काफी पसंद करते हैं। गंभीर दुनिया के उन कुछ क्रिकेटर्स में शामिल हैं जिनको 1 करोड़ से ज्यादा लोग ट्विटर पर फॉलो करते हैं। 

Image Source : Getty ImagesGautam Gambhir

7. हरभजन सिंह

इस लिस्ट में सातवां नाम टीम इंडिया के पू्र्व स्पिनर हरभजन सिंह का आता है। भज्जी भी ट्विटर पर काफी एक्टिव हैं और दुनिया के तमाम मुद्दों पर वो अपनी राय देते हैं। हरभजन के ट्विटर पर कुल 1.18 करोड़ फॉलोअर्स हैं। हरभजन का नाम भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में आता है और उन्होंने टीम इंडिया को दो वर्ल्ड कप दिलाने में भी काफी अहम रोल अदा किया था।

Image Source : ICC/TwitterHarbhajan Singh

8.  रविचंद्रन अश्विन

इस लिस्ट में 8वें नंबर पर टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम आता है। अश्विन मौजूदा समय में भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले एक्टिव क्रिकेटर हैं। उन्हें करीब 1.8 करोड़ लोग ट्विटर पर फॉलो करते हैं। अश्विन ट्विटर पर काफी एक्टिव हैं और वो आए दिन फैंस के लिए कुछ ना कुछ शेयर करते रहते हैं।

Image Source : ptiR Ashwin

9.  एबी डिविलियर्स

टॉप-10 में इकलौते विदेशी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स हैं। एबी की लोकप्रियता पूरी दुनिया में हैं और खासकर आईपीएल की वजह से तो उनके सबसे ज्यादा फैंस भारत में ही हैं। मिस्टर 360 के नाम से फेमस एबी डिविलियर्स के ट्विटर पर कुल 88 लाख फॉलोअर्स हैं। हालांकि ये खिलाड़ी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स को अलविदा कह चुका है।

Image Source : IPLT20.comab de villiers

10. महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान और 2 बार के वर्ल्ड चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं हैं। धोनी ने अपना आखिरी ट्वीट भी सालों पहले किया था। लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें 84 लाख लोग ट्विटर पर फॉलो करते हैं। कैप्टन कूल एमएस धोनी ने चार बार सीएसके को आईपीएल की ट्रॉफी जिताई है। 

Image Source : ptims dhoni

Latest Cricket News