A
Hindi News खेल क्रिकेट U19 Asia Cup में भारत की धमाकेदार वापसी, नेपाल को बुरी तरह रौंदा, सेमीफाइनल में पहुंचना तय!

U19 Asia Cup में भारत की धमाकेदार वापसी, नेपाल को बुरी तरह रौंदा, सेमीफाइनल में पहुंचना तय!

U19 Asia Cup 2023: अंडर 19 एशिया कप में टीम इंडिया ने अपने तीसरे मैच में नेपाल के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही उसका सेमीफाइनल में पहुंचा लगभग तय हो गया है।

U19 Asia Cup 2023- India TV Hindi Image Source : ASIAN CRICKET COUNCIL TWITTER भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराया

IND vs NEP U19 Asia Cup 2023: अंडर 19 एशिया कप का 10वां मैच भारत और नेपाल की टीमों के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच ये मैच दुबई के आईसीसी अकादमी ओवल 2 स्टेडियम में हुआ। इस मैच में टीम इंडिया ने नेपाल को एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से हराकर अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा है। भारत का अब सेमीफाइनल में पहुंचा लगभग तय हो गया है। 

भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराया 

भारतीय कप्तान उदय सहारण ने इस मैच में टॉस जीतकर नेपाल को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। भारतीय कप्तान का ये फैसला सही साबित हुआ और नेपाल की पूरी टीम 52 रन पर ढेर हो गई। 50 ओवर के मैच में नेपाल की पूरी टीम 22.1 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी और भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने उसका कोई भी बल्लेबाज नहीं टीक सका। 

राज लिंबानी रहे टीम इंडिया की जीत के हीरो 

इस मैच में युवा तेज गेंदबाज राज लिंबानी टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे। राज लिंबानी ने 9.1 ओवर में 1.41 की इकोनॉमी से सिर्फ 13 रन खर्च किए और 7 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस दौरान राज लिंबानी ने 3 ओवर मेडन भी फेंके। राज लिंबानी के अलावा इस मैच में अराध्य शुक्ला ने दो और अर्शिन कुलकर्णी ने एक विकेट अपने नाम किया। 

प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा भारत 

नेपाल को हराने के बाद टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। उसके 3 मैचों में 2 जीत के साथ 4 प्वॉइंट को गए हैं। भारत का नेट रन रेट भी 1.856 का हो गया है। वहीं, पाकिस्तान की टीम के भी 4 प्वॉइंट हैं, लेकिन वह नेट रन रेट के चलते दूसरे नंबर पर है। हालांकि वह अपना आखिरी मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेल रहा है। पाकिस्तान अगर इस मैच को जीत जाता है तो वह टेबल में टॉप पर आ जाएगा और भारत-पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी। 

ये भी पढ़ें

Yuvraj Singh: दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनने से लेकर कैंसर से लड़ने तक की जंग, यूं ही नहीं हर कोई युवराज बन जाता

IPL 2024 Auction से पहले ही बाहर हो गए ये खिलाड़ी, 2 करोड़ था बेस प्राइज

Latest Cricket News