A
Hindi News खेल क्रिकेट U19 WC 2022 : श्रीलंका ने चटाई ऑस्ट्रेलिया को धूल, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान ने भी दर्ज की जीत

U19 WC 2022 : श्रीलंका ने चटाई ऑस्ट्रेलिया को धूल, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान ने भी दर्ज की जीत

श्रीलंका ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के ग्रुप डी के मैच में ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हरा दिया।

PCB, West Indies, U-19 World Cup, Dunith Wellalage, Sri Lanka, Australia, U-19 World Cup- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@CRICKETWORLDCUP/@THEREALPCB U-19 World Cup 2022

Highlights

  • श्रीलंका ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के ग्रुप डी के मैच में ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हराया
  • वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड को सात विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की
  • ग्रुप सी में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे पर आसान जीत दर्ज की

कप्तान दुनिथ वेल्लालागे के ऑलराउंड प्रदर्शन से श्रीलंका ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के ग्रुप डी के मैच में ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हरा दिया। वेल्लालागे ने पहले फिरकी का जाल बुलकर 28 रन देकर पांच विकेट लिये जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम 175 रन पर आउट हो गई। उनके अलावा ट्राविन मैथ्यू और मतीशा पथिराना ने भी दो दो विकेट लिये। 

जीत के लिये आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने एक समय चार विकेट 49 रन पर गंवा दिये थे। इसके बाद वेल्लालागे ने 71 गेंद में 52 रन बनाकर टीम को संकट से निकाला। उन्होंने विकेटकीपर अंजाला बंडारा (33) और रानुदा समररत्ने (नाबाद 32) के साथ दो अहम साझेदारियां भी की। श्रीलंका ग्रुप डी में दो मैचों में चार अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया एक जीत के बाद तीसरे स्थान पर है। 

यह भी पढ़ें- लियोनेल मेस्सी और मोहम्मद सालाह को पछाड़कर लेवांडोवस्की ने जीता फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार

एक अन्य मैच में वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड को सात विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की। टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड को 35.4 ओवर में 95 रन पर समेट दिया। इसके बाद 19.4 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

वेस्टइंडीज के लिये दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज शिवशंकर ने तीन विकेट लिये जबकि ओनाजे एमोरी और एंडरसन महासे को दो विकेट मिले। नेट रनरेट बेहतर होने के कारण वेस्टइंडीज ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर है। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022: हार्दिक और राशिद को चुनने के बाद अब शुभमन गिल पर है अहमदाबाद की नजर

ग्रुप सी में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे पर आसान जीत दर्ज की। सलामी बल्लेबाज हसीबुल्लह खान के शतक की मदद से पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 115 रन से हराया। हसीबुल्लाह ने 155 गेंद में 135 रन बनाये जबकि इरफान खान ने 73 गेंद में 75 रन बनाकर पाकिस्तान को नौ विकेट पर 315 रन तक पहुंचाया। 
जिम्बाब्वे के लिये तेज गेंदबाज एलेक्स फेलाओ ने पांच विकेट लिये। जवाब में ब्रायन बेनेट के 83 रन के बावजूद जिम्बाब्वे की टीम 42.4 ओवर में 200 रन पर आउट हो गई। 

Latest Cricket News