A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023 के दूसरे मैच में ही उमेश यादव ने रचा इतिहास, ये बड़ा कारनामा करने वाले बने पहले बॉलर

IPL 2023 के दूसरे मैच में ही उमेश यादव ने रचा इतिहास, ये बड़ा कारनामा करने वाले बने पहले बॉलर

उमेश यादव ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में सिर्फ एक ही विकेट हासिल किया, लेकिन इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

Umesh Yadav - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Umesh Yadav

Umesh Yadav Bowling: पंजाब किंग्स ने डकवर्थ लुइस नियम से कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 रनों से हरा दिया। इस मैच में पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने मैच में 3 विकेट हासिल किए और पंजाब किंग्स को मैच जिताने में अहम भूमिका अदा की। लेकिन केकेआर की तरफ से उमेश यादव ने मैच में सिर्फ एक ही विकेट हासिल किया और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

उमेश यादव ने किया कमाल 

पंजाब किंग्स के खिलाफ उमेश यादव ने 4 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। इसी के साथ वह आईपीएल में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ कुल 34 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, पंजाब के खिलाफ उन्होंने पहला मैच साल 2013 में खेला था। उन्होंने ड्वेन ब्रावो को पीछे छोड़ दिया है। ब्रावो ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 33 विकेट चटकाए थे। 

साल 2010 से खेल रहे आईपीएल 

उमेश यादव साल 2010 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 134 मैचों में 136 विकेट अपने नाम किए हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। वह पारी की शुरुआत में शानदार गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती रहते हैं। आईपीएल 2022 में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 12 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किए थे। 

केकेआर को मिली हार 

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रन बनाए। फिर केकेआर की टीम ने जब 16 ओवर के बाद 146 रन तक 7 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मैच में बारिश आ गई, जिससे मैच में डकवर्थ लुईस नियम लग गया। पंजाब किंग्स के लिए भानुका राजपक्षे ने ताबड़तोड़ 50 रन बनाए। इसके बाद केकेआर की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और टीम ने निरंतर अंतराल पर विकेट गंवाए। इसी वजह से उन्हें मुकाबला गंवाना पड़ा। 

Latest Cricket News