A
Hindi News खेल क्रिकेट उमेश यादव ने जड़े दो छक्के, रोहित शर्मा, विराट कोहली और बड़े बड़े दिग्गजों को पछाड़ा

उमेश यादव ने जड़े दो छक्के, रोहित शर्मा, विराट कोहली और बड़े बड़े दिग्गजों को पछाड़ा

IND vs AUS : उमेश यादव ने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर टेस्ट में दो छक्के लगाए और एक चौका लगाया।

Umesh Yadav Six- India TV Hindi Image Source : GETTY Umesh Yadav

Umesh Yadav Six : टीम इंडिया की इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में शुरुआत बहुत खराब रही है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 109 रन पर ही सिमट गई और कोई एक भी बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर सका। टीम इंडिया का हाल इस बात से समझा जा सकता है कि टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से आए, जिन्होंने 22 रन बनाए। हालांकि सीरीज में अपना पहला मुकाबला खेल रहे शुभमन गिल ने भी 21 रन की तेज पारी खेली। लेकिन जब भारतीय बल्लेबाज एक एक कर आउट हो रहे थे, उस वक्त समां बांधा तेज गेंदबाज उमेश यादव ने। उमेश यादव उस वक्त बल्लेबाजी करने आए, जब टीम इंडिया जबरदस्त संकट में थी। लेकिन उमेश यादव ने बजाय गेंद को रोककर खेलने के, हमला बोलना ज्यादा ​बेहतर समझा। उन्होंने अपने फ्री फ्लो अंदाज में बल्लेबाजी की। एक के बाद दो छक्के उन्होंने लगाए। खास बात ये रही कि जो काम रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाज नहीं कर पाए, वो उमेश यादव ने कर दिखाया। 

Image Source : GettyUmesh Yadav

उमेश यादव ने लगाए दो छक्के, स्ट्राइक रेट 130 से भी ज्यादा का 
उमेश यादव ने अपनी छोटी लेकिन विस्फोटक पारी में दो छक्के लगाए। उमेश यादव ने अपनी पारी के दौरान 13 गेंदें खेली और 17 रन बनाए। उन्होंने दो छक्के लगाए और एक चौका लगाने में कामयाब रहे। उनका स्ट्राइक रेट 130.76 का रहा। इस पारी में भारत के दो ही खिलाड़ी 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर पाए। शुभमन गिल ने भी 18 गेंद पर 21 रन बनाए और 116.66 रहा। लेकिन उमेश यादव ने उन्हें भी पीछे छोड़ दिया। उमेश यादव ने जब पहला छक्का लगाया तो डगआउट में बैठे सभी भारतीय खिलाड़ी उछल पड़े। किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि उमेश यादव जाने के साथ ही ये कारनामा कर दिखाएंगे। लेकिन उमेश यादव ने समां ही बांध दिया। उमेश यादव ही थे, जिनके कारण टीम इंडिया 100 के स्कोर को पार कर पाई, नहीं तो ये 109 रन भी नहीं बन पाते। 

Image Source : GettyUmesh

टीम इंडिया बुरी तरह से ढही, पूरी टीम बना सकी 109 रन 
टीम इंडिया को मैच की पहली ही गेंद पर पहला झटका लगा गया होता, जब कप्तान रोहित शर्मा ​मिचेल स्टार्क की गेंद पर गच्चा खा गए। गेंद ने रोहित के बल्ले का बाहरी किनारा लिया और एलेक्स कैरी के दस्तानों में चली गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से अपील भी की गई, लेकिन अंपायर ने नकार दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पास मौका था कि वे डीआरएस ले सकते थे, लेकिन कप्तान स्टीव स्मिथ ने ऐसा नहीं किया। हालांकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद बल्ले को छूकर गई है। इसी ओवर की चौथी गेंद पर फिर से स्टार्क की गेंद पर रोहित शर्मा संकट में थे, लेकिन अंपायर ने इसे भी आउट नहीं दिया। इस बार भी स्टीव स्मिथ ने डीआरएस की मांग नहीं की। एक ही ओवर में दो जीवनदान मिलने के बाद भी रोहित शर्मा उस वक्त आउट हो गए, जब टीम का स्कोर 27 रन था। रोहित शर्मा 23 गेंद पर 12 रन ही बना सके। इसे बाद जब टीम का स्कोर 34 रन था, तभी शुभमन गिल भी आउट हो गए। चेतेश्वर पुजारा उस वक्त आउट हुए, जब टीम का स्कोर 36 रन ही था। चौथा विकेट 44 रन पर और पांचवां विकेट 45 रन पर गिरा। भारतीय टीम को बड़ा झटका उस वक्त लगा, जब पूर्व कप्तान विराट कोहली 22 रन के कुल योग पर आउट हो गए, जब टीम का सकोर 70 रन ही था। इसके बाद टीम इंडिया संकट में ​घिरी नजर आई और एक एक कर बल्लेबाज आउट हो गए। 

Latest Cricket News