A
Hindi News खेल क्रिकेट Umesh Yadav: टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज उमेश यादव हुए चोटिल, इस बड़े टूर्नामेंट से होने पड़ा बाहर

Umesh Yadav: टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज उमेश यादव हुए चोटिल, इस बड़े टूर्नामेंट से होने पड़ा बाहर

Umesh Yadav: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव चोटिल होने के चलते बाकी काउंटी सीजन से बाहर हो चुके हैं। उमेश इस सीजन में कमाल की गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन वो समय से चोट से ठीक नहीं हो पाए, जिसके चलते उन्हें बाहर होना पड़ा है।

Umesh Yadav- India TV Hindi Image Source : PTI Umesh Yadav

Highlights

  • स्टार गेंदबाज उमेश यादव हुए चोटिल
  • पूरे काउंटी सीजन से होना पड़ा बाहर
  • रिकवरी के लिए लौटना पड़ा भारत

Umesh Yadav: भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव समय पर अपनी चोट से उबर नहीं पाए, जिससे उन्हें बाकी काउंटी सीजन से बाहर होना पड़ा है। इस बारे में उनके क्लब मिडलसेक्स ने शुक्रवार को पुष्टि की। रैडलेट में ग्लूस्टरशायर के खिलाफ रॉयल लंदन कप में मिडलसेक्स के सीजन के आखिरी घरेलू मैच में खेलते समय 34 वर्षीय पेसर को चोट लग गई और उन्हें मैदान छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। बाद में, उन्हें क्लब के ससेक्स के खिलाफ अंतिम ग्रुप ए मैच से बाहर कर दिया गया था।

चोट से जूझ रहे उमेश

मिडलसेक्स को उमेश की वापसी की उम्मीद थी लेकिन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अभी तक पूरी तरह से चोट से उबर नहीं पाए हैं। काउंटी क्लब ने एक बयान में कहा, "मिडलसेक्स क्रिकेट को यह घोषणा करते हुए खेद है कि हमें अवगत कराया गया है कि उमेश यादव क्लब के साथ सीजन खत्म करने के लिए लंदन नहीं लौटेंगे और उन्हें मिडलसेक्स के काउंटी चैम्पियनशिप के बाकी मैचों से चोट के कारण बाहर होना पड़ेगा।"

Image Source : ptiUmesh Yadav

भारत आकर शुरू की रिकवरी

चोट को देखते हुए उमेश ने बीसीसीआई की मेडिकल टीम के साथ एक आकलन के लिए भारत की यात्रा की, जहां उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय चिकित्सा टीम की निगरानी में बैक-टू-बॉलिंग कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए चोट का इलाज शुरू किया। अगले हफ्ते लीसेस्टर की यात्रा से पहले इस अनुभवी तेज गेंदबाज को 17 सितंबर को लंदन लौटना था। हालांकि, उनकी चोट अभी भी चिंता का कारण है और चार दिवसीय मैच में आवश्यक कार्यभार को संभालने के लिए पर्याप्त रूप से ठीक नहीं हुई है, इसलिए क्लब में वापसी नहीं होगी।

Image Source : ptiUmesh Yadav

टेस्ट टीम के मुख्य गेंदबाज हैं उमेश

उमेश यादव भारतीय टेस्ट टीम के मुख्य तेज गेंदबाजों में से एक हैं। वहीं सीमित ओवर की दोनों ही टीमों से उमेश लंबे समय से बाहर ही हैं। उमेश मौजूदा समय में काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे. इस लीग में उमेश का प्रदर्शन शानदार रहा है। उमेश यादव ने भारत के लिए अबतक कुल 52 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 158 विकेट झटके हैं। 

Latest Cricket News