A
Hindi News खेल क्रिकेट कमिंस ने नहीं बनाने दी डबल सेंचुरी, ख्वाजा ने अब चुप्पी तोड़ते हुए कप्तान को लेकर कह दी ये बात

कमिंस ने नहीं बनाने दी डबल सेंचुरी, ख्वाजा ने अब चुप्पी तोड़ते हुए कप्तान को लेकर कह दी ये बात

पैट कमिंस के चलते उस्मान ख्वाजा अपनी डबल सेंचुरी पूरी नहीं कर पाए थे।

Usman Khwaja- India TV Hindi Image Source : GETTY Usman Khwaja

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला विवादों से भरा रहा। इस मुकाबले के चौथे दिन सभी नजरें उस्मान ख्वाजा पर थी। ख्वाजा 195 रन पर खेल रहे थे। उम्मीद यही थी की अपने दोहरे शतक से पांच रन दूर ख्वाजा बल्लेबाजी करने आएंगे फिर पारी को घोषित कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और टीम के कप्तान पैट कमिंस ने पारी घोषित कर सभी को हैरान कर दिया। इस किस्से से सभी को राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के बीच हुए विवाद की याद आ गई। अब इस मामले पर ख्वाजा ने अपना रिएक्शन दिया है।

ख्वाजा ने कमिंस को लेकर दिया रिएक्शन

जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 475/4 पर अपनी पहली पारी घोषित की, तो कप्तान पैट कमिंस के इस कदम की क्रिकेट फैंस ने काफी आलोचना की थी, क्योंकि सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा उस वक्त 195 रन पर खेल रहे थे। अपने पहले टेस्ट दोहरे शतक से सिर्फ पांच रन दूर थे। अब, ख्वाजा ने खुलासा किया है कि उन्होंने टीम को अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड से ऊपर रखते हुए, कमिंस को पारी घोषित करने के लिए प्रोत्साहित किया था। उन्होंने कहा, ''आप अतीत को देख सकते हैं और इस अजीब तनाव को महसूस कर सकते हैं और मैं ऐसा ही सोच रहा था, 'हां, मुझे पता है कि वह क्या सोच रहे होंगे।''

''टेस्ट जीतने पर थी नजरें''

उन्होंने कहा, ''लेकिन यह ठीक था, मैंने वास्तव में प्रयास किया था, मैं उनके पास गया और कहा, 'दोस्त, तुम्हें जो करना है करो, मेरी चिंता मत करो, तुम्हें कोशिश करनी है और एक टेस्ट मैच जीतना है। हम सभी को कोशिश करनी होगी और टेस्ट मैच जीतना होगा।'' उन्होंने एसईएन रेडियो से कहा, 'अगर हम ऐसा करने की कोशिश नहीं कर रहे होते तो मैं किस तरह का टीममेट होता? मैं उनके फैसले की सराहना करता हूं।" ख्वाजा ने समझाया कि मैच के चौथे दिन उन्हें संभावित रूप से दोहरा शतक नहीं लगने की वास्तविकता ने उन्हें प्रभावित किया। तब तक सिडनी टेस्ट के लगातार चार सत्र बारिश की भेंट चढ़ चुके थे।

Latest Cricket News