A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK v AUS: पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में ख्वाजा समेत इन दिग्गजों को मिली जगह

PAK v AUS: पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में ख्वाजा समेत इन दिग्गजों को मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान टेस्ट दौरे के लिए उस्मान ख्वाजा को 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इस दौरे पर कंगारू टीम मेजबान पाकिस्तान के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

<p>उस्मान ख्वाजा (फाइल...- India TV Hindi Image Source : GETTY उस्मान ख्वाजा (फाइल फोटो)

Highlights

  • पाकिस्तान दौरे के लिए 18 सदस्यीय टीम ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का ऐलान।
  • उस्मान ख्वाजा को एशेज में शानदार प्रदर्शन के कारण पाक दौरे के लिए टीम में मिली जगह।

ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान टेस्ट दौरे के लिए उस्मान ख्वाजा को 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। उस्मान ख्वाजा का जन्म पाकिस्तान में हुआ था लेकिन वह ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से खेलते हैं। बता दें, 1998 के बाद ऑस्ट्रेलिया का ये पहला पाकिस्तान दौरा है। यही नहीं, मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के बिना बीते चार साल में ऑस्ट्रेलिया का यह पहला दौरा है।

पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का ऐलान लैंगर द्वारा कोच पद छोड़ने के तीन दिन बाद हुआ है। लैंगर ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया द्वारा प्रस्तावित 6 महीने के अनुबंध विस्तार को अस्वीकार कर करते हुए कंगारू टीम का कोच पद छोड़ दिया।

रिकी पोंटिंग सहित कुछ पूर्व खिलाड़ियों द्वारा टेस्ट कप्तान पैट कमिंस की आलोचना की गई है कि उन्होंने अनुबंध पर चर्चा के दिनों में लैंगर को अपना पूरा समर्थन नहीं दिया। कमिंस इस महीने के अंत में रावलपिंडी में 4 मार्च से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान में टीम का नेतृत्व करेंगे।

पिछले महीने इंग्लैंड पर 4-0 से एशेज सीरीज में जीत हासिल करनी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस दौरे के लिए अपने शुरुआती लाइनअप को बरकरार रखा है। सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की कंगारू टीम में वापसी हुई है। हेज़लवुड चोट के कारण पांच में से चार एशेज टेस्ट में खेल नहीं पाए थे। 

हेजलवुड के अलावा तेज गेंदबाजी समूह में पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड, माइकल नेसर और ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन भी शामिल हैं। नाथन लियोन को सपोर्ट देने के लिए एश्टन एगर और मिशेल स्वेपसन को स्पिन विकल्प के रूप में जोड़ा गया है।

ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिश, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशाने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, माइकल नेसर, स्टीव स्मिथ , मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

Latest Cricket News