A
Hindi News खेल क्रिकेट वीनस विलियम्स के हेल्थ पर आई बड़ी खबर, जानकर लगेगा धक्का

वीनस विलियम्स के हेल्थ पर आई बड़ी खबर, जानकर लगेगा धक्का

पिछले 25 साल से टेनिस जगत में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहीं सात बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स ने 16 जनवरी से शुरू हो रहे साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर बैठने का फैसला किया है। टूर्नामेंट के आयोजकों में वीनस की सेहत पर एक बड़ा अपडेट देते हुए इस खबर को शेयर किया है।

Venus Williams during 2023 ASB Classic- India TV Hindi Image Source : GETTY Venus Williams during 2023 ASB Classic

वीनस विलियम्स पिछले ढाई दशक से टेनिस कोर्ट पर मुस्तैद हैं। अब कोर्ट पर उनकी पहले जैसी ठसक नहीं रही पर उनकी मौजूदगी टेनिस फैंस में नोस्टेल्जिया पैदा करती हैं। विलियम्स सिसटर्स, यानी वीनस और छोटी बहन सेरेना, ने 20 साल से ज्यादा लंबे अरसे तक टेनिस की दुनिया पर राज किया। अब वक्त का पहिया आगे घूम चुका है। 2017 में मां बनने के बाद सेरेना विलियम्स कभी अपना बेस्ट नहीं दे सकीं, तो वीनस ने अपना पिछला ग्रैंड स्लैम 2008 में जीता था। वीनस भले ही 15 सालों से ग्रैंड स्लैम खिताब से दूर हों पर उन्होंने इसका पीछा करना नहीं छोड़ा है।

वीनस विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम लिया वापस

Image Source : GETTYVenus Williams during 2023 ASB Classic

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 के शुरू होने में एक हफ्ते से थोड़ा ज्यादा वक्त बाकी है। 16 जनवरी से शुरू हो रहे साल के पहले ग्रैंड स्लैम से पहले टेनिस लीजेंड वीनस विलियम्स को लेकर एक बड़ी खबर आई है। सात बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने शनिवार को आस्ट्रेलियन ओपन से बाहर निकलने का फैसला किया। आस्ट्रेलियन ओपन के ऑफिशियल अकाउंट ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि न्यूजीलैंड में एएसबी क्लासिक में लगी चोट के कारण विलियम्स ग्रैंड स्लैम से हट गई हैं। 1998 में टूर्नामेंट में डेब्यू करने के 25 साल बाद, आस्ट्रेलियन ओपन 2023 में वीनस विलियम्स की यह 22वीं उपस्थिति होती। विलियम्स की जगह के लिए वाइल्डकार्ड 24 वर्षीय आस्ट्रेलियाई किम बिरेल को दिया जाएगा, जो वर्तमान में महिला एकल रैंकिंग में नंबर 173 पर है।

वर्ल्ड नंबर 1 टेनिस प्लेयर ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

इसके कुछ घंटे पहले दुनिया के नंबर 1 मेंस सिंगल्स प्लेयर स्पेन के कार्लोस अलकारेज ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। अलकारेज ने बताया था कि उन्हें दाहिने पैर की चोट के कारण इस साल के आस्ट्रेलियन ओपन से हटना पड़ रहा है। टॉप रैंक प्लेयर ने टूर्नामेंट से बाहर होते हुए कहा, “यह मुश्किल है, लेकिन मुझे आशावादी होना होगा, ठीक होना होगा और आगे देखना होगा। 2024 आस्ट्रेलियन ओपन में मिलते हैं।”

 

Latest Cricket News