A
Hindi News खेल क्रिकेट VIDEO: बिना किसी बाउंड्री के भारत को 1 गेंद पर मिले 7 रन, बांग्लादेश की इस गलती से हुआ फायदा

VIDEO: बिना किसी बाउंड्री के भारत को 1 गेंद पर मिले 7 रन, बांग्लादेश की इस गलती से हुआ फायदा

Bangladesh Penalty Run VIDEO: भारत और बांग्लादेश के बीच जारी चटोग्राम टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया को एक गेंद पर हुआ 7 रनों का इजाफा।

IND vs BAN, Yasir Ali- India TV Hindi Image Source : TWITTER भारतीय बनाम बांग्लादेश

Bangladesh Penalty Run VIDEO: भारत और बांग्लादेश के बीच चटोग्राम में जारी पहले टेस्ट के दूसरे दिन की समाप्ति पर टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। भारतीय टीम ने दिन का खेल शुरू होने के बाद श्रेयस अय्यर (86) का विकेट जल्दी ही गंवा दिया लेकिन इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और आठवें विकेट के लिए 200 गेंदों में 87 रनों की अहम साझेदारी निभाई। इस दौरान अश्विन ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया और 58 रन बनाकर आउट हुए वहीं कुलदीप ने भी 40 रनों का योगदान दिया। दोनों की पारियों की बदौलत भारतीय टीम पहली पारी में 400 रनों का आंकड़ा पार करने में सफल रही।

अश्विन-कुलदीप की शानदार बल्लेबाजी

अश्विन और कुलदीप जिस वक्त बल्लेबाजी कर रहे थे, उस वक्त भारत के साथ एक दिलचस्प वाकया भी देखने को मिला। दरअसल 112वें ओवर में ताइजुल इस्लाम की दूसरी गेंद अश्विन के बल्ले से लगकर स्लिप की तरफ गई, जिसे यासिर अली ने भागकर पकड़ा और थ्रो किया। हालांकि यासिर का थ्रो विकेटकीपर के पीछे रखे दो हेल्मेट पर लगा, जिसकी वजह से आईसीसी के नियम के तहत भारत को पेनल्टी के पांच रन दिए गए। इस गेंद पर अश्विन ने दो रन भी भागे थे, तो ऐसे में भारत को एक गेंद पर कुल 7 रनों का फायदा हुआ।

कुलदीप-सिराज का कहर

दिन के खेल की बात करें तो भारत की पहली पारी 404 रन पर सिमटने के बाद मेहमान टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और स्पिनर कुलदीप यादव ने मिलकर बांग्लादेशी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। दोनों ने मिलकर कुल 7 विकेट झटके, इसमें कुलदीप ने 4 तो वहीं सिराज ने 3 विकेट अपने नाम किए। दोनों गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की वजह से बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन बना लिए। 

भारत के लिए सीरीज अहम

बता दें कि टीम इंडिया इस वक्त बांग्लादेश के दौरे पर है और यहां वह मेजबान टीम के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। भारत के लिहाज से यह सीरीज बेहद अहम है। टीम इंडिया को अगर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस में बने रहना है तो उसे सीरीज को क्लीन स्वीप करना होगा। पहला टेस्ट मैच चटोग्राम में खेला जा रहा है, इसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से बाहर हैं और उनकी जगह केएल राहुल टीम की कमान संभाल रहे हैं।

Latest Cricket News