A
Hindi News खेल क्रिकेट Virat Kohli: 'जाओ तीन महीने का ब्रेक लो...,' अंग्रेज दिग्गज ने विराट कोहली को दी खास सलाह

Virat Kohli: 'जाओ तीन महीने का ब्रेक लो...,' अंग्रेज दिग्गज ने विराट कोहली को दी खास सलाह

विराट कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई भी शतक नहीं लगाया है। उनके नाम 43 वनडे और 27 टेस्ट शतक दर्ज हैं।

विराट कोहली- India TV Hindi Image Source : GETTYIMAGES विराट कोहली

Highlights

  • विराट कोहली ने नवंबर 2019 में लगाया था आखिरी शतक
  • माइकल वॉन ने विराट को दी क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह
  • विराट कोहली के नाम 43 वनडे और 27 टेस्ट शतक दर्ज

Virat Kohli Break: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली लगातार अपनी बुरी फॉर्म को लेकर चर्चा में हैं। क्रिकेट की दुनिया के कई एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर लगातार उन्हें क्रिकेट से कुछ दिनों का ब्रेक लेने की सलाह दे रहे हैं। इसी कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली को तीन महीने का विश्राम और क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह दी। इतनी ही नहीं वॉन ने यह तक कहा कि कोहली को समुद्र तट पर जाकर बैठना चाहिए और परिवार के साथ समय बिताना चाहिए। 

इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में भी कोहली का बल्ले से खराब दौर जारी रहा। नवंबर 2019 के बाद से उनके बल्ले से एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं निकला है। वह पिच पर अच्छी लय में दिखते रहते हैं लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे। इंग्लैंड ने यह मैच जीतकर श्रृंखला 2-2 से बराबर की। विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे व तीसरे टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज में नजर आएंगे। उम्मीद है कि वह व्हाइट बॉल क्रिकेट में कुछ कमाल करते नजर आएंगे।

माइकल वॉन की कोहली को सलाह

माइकल वॉन ने ‘क्रिकबज’ से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘विराट ने निश्चित रूप से आईपीएल के अंत में थोड़ा आराम किया था। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि उसे विश्राम की जरूरत है। ऐसा लगता है कि उन्हें क्रिकेट से तीन महीने दूर रहने की जरूरत है। उसे समुद्री तट पर जाकर बैठना और समय बिताना चाहिए। उन्हें जाकर अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहिए क्योंकि 20 साल के करियर के लिए यह जरूरी है।" गौरतलब है इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने बीच में क्रिकेट से ब्रेक लिया था और अब शानदार वापसी की है।

तीन महीने के ब्रेक का असर पड़ेगा? 

इस सवाल पर माइकल वॉन बोले कि, ‘‘हां, इससे मदद मिलेगी। उन्होंने भारत-इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के कार्यक्रम की आलोचना की और कहा कि खिलाड़ियों के लिए कुछ दिन के अंदर सभी तीनों प्रारूपो में खेलना असंभव है। यह श्रृंखला टेस्ट मैच के खत्म होने के दो दिन के बाद ही शुरू होगी। वॉन बोले कि, ‘‘भारत और इंग्लैंड के बीच श्रृंखला का कार्यक्रम हास्यास्पद है। अगले कुछ वर्षों में हमें ऐसा और ज्यादा देखने को मिलेगा। खिलाड़ियों के लिये सभी तीनों प्रारूपों में एक साथ खेलना असंभव है।’’ 

Virat Kohli Break: आराम या ब्रेक? विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI सीरीज के लिए खुद मांगी छुट्टी!

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ दौरे की शुरुआत पिछली सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच की शुरुआत की। इस दौरे पर टीम इंडिया तीन टी20 मुकाबले 7,9 और 10 जुलाई को खेलेगी। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी 12, 14 और 17 जुलाई को होगी। यहीं से टीम को वेस्टइंडीज रवाना होना है जहां तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद भारत को एशिया कप भी खेलना है जिसकी श्रीलंका में खेलनी की उम्मीद है।

Latest Cricket News