A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित की मुंबई पर विराट का राज, IPL में ये इतिहास रचने वाले किंग कोहली इकलौते बल्लेबाज

रोहित की मुंबई पर विराट का राज, IPL में ये इतिहास रचने वाले किंग कोहली इकलौते बल्लेबाज

आरसीबी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 8 विकेट से मैच जीत लिया है। आरसीबी के लिए विराट कोहली ने शानदार पारी खेली और मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया।

Virat Kohli - India TV Hindi Image Source : AP Virat Kohli and Rohit Sharma

Virat Kohli Record: विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में होती है। उनकी बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतक लगाया है और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वहीं, उन्होंने शिखर धवन और सुरेश रैना जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को भी पीछे छोड़ दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

विराट कोहली ने किया कमाल 

विराट कोहली मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने मुंबई के खिलाफ 49 गेंदों में 82 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 5 छक्के लगाए हैं। मैच में बड़ी पारी खेलते ही वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ 33 मैचों में 909 रन बनाए हैं, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने शिखर धवन और केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है।  

मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी: 

विराट कोहली- 909 रन
शिखर धवन-871 रन 
केएल राहुल-867 रन
सुरेश रैना-850 रन
महेंद्र सिंह धोनी-803 रन

आरसीबी को जिताए कई मैच 

विराट कोहली ने अपने दम पर आरसीबी की टीम को कई मैच जिताए हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उन्होंने आईपीएल के 224 मैचों में 6651 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक और 44 अर्धशतक लगाए हैं। कोहली के नाम ही आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। 

कोहली-डु प्लेसिस ने किया कमाल 

विराट कोहली और फॉफ डु प्लेसिस ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी की। कप्तान डु प्लेसिस 43 गेंदों में 73 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 5 चौके और 6 छक्के शामिल थे। वहीं, विराट ने 82 रन बनाए। वह मैच में शानदार लय में नजर आए। उनके आगे मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज टिक नहीं पाए।

Latest Cricket News